झूठे आरोपों से छुटकारा पाने के लिए इस तरह करें माता बगलामुखी का पूजन
झूठे आरोपों से छुटकारा पाने के लिए इस तरह करें माता बगलामुखी का पूजन
Share:

तंत्र साधना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। बहुत कम लोग तंत्र साधना कर पाते हैं। जी दरअसल तंत्र साधना एक अत्यंत ही महत्वपूर्ण विद्या है। आप सभी जानते ही होंगे शक्ति के विभिन्न रुपों में बगलामुखी देवी की पूजा को तंत्र पूजा में अत्यंत अग्रीण स्थान पर रखा जाता है। जी हाँ और देवी का पूजन मुख्य रुप से शत्रुओं को स्तंभित कर देने के लिए होता है। कहते हैं तंत्र साधना करने से शत्रु निष्क्रिय हो जाता है तथा किसी भी प्रकार से कोई भी अहित नही कर पाता है। जी दरअसल देवी के प्रत्येक मंत्र में महामंत्र का असर होता है और भगवती पीतांबरा अपने भक्तों पर ऐसी कृपा बरसाती हैं कि उनके सभी काम बन जाते हैं। साधकों को नियमित रूप से कम से कम बीज मंत्र का जाप करना चाहिए, क्योंकि बीज मंत्र में ही देवता का प्राण समाया हुआ है। जी हाँ और भगवती की सेवा मंत्रों के जाप से नाम की स्तुति से भी होती है। कहा जाता है जिस प्रकार नारद ऋषि हर क्षण भगवान विष्णु का नाम जपते थे, उसी प्रकार साधकों को भी हर क्षण माता पीताम्बरा के नाम का जाप करना चाहिए।

बगलामुखी तंत्र साधना कैसे करें- साधक को साधना आरंभ करने से पहले मां भगवती की भक्ति भाव से पूजा करनी चाहिए। जी दरअसल पूजा का अर्थ है सेवा। उपासना तीन प्रकार की होती है कायिका का अर्थ है शरीर, वाचिक का अर्थ है वाणी और मनस अर्थात मानसिक। आपको बता दें कि देवी की पंचोपचार पूजा की जाती है जैसे पद्य, अर्घ्य, स्नान, धूप, दीपक, नैवेद्य आदि। वहीं वाचिक का उपयोग करते समय देवी संबंधित स्तुती पाठ करते हैं। कहते हैं साधक जब अपने इष्ट देवता की भक्ति भाव से पूजा करता है और मंत्र का निरंतर जाप करता रहता है तो माता स्वयं ही समस्त सांसारिक कार्यों का भार वहन करती है और अंत में मोक्ष प्रदान करती है। ध्यान रहे साधना करनी हो तो वह निःस्वार्थ भाव से करनी चाहिए और निःस्वार्थ भाव से साधक को कभी भी बड़े भय से पीड़ा नहीं होती है। जी हाँ और साधक के सारे सांसारिक और दिव्य कार्य अपने आप सिद्ध होने लगते हैं और कोई भी इच्छा अधूरी नहीं रह जाती है।

बगलामुखी तंत्र साधना के लाभ-
* कहते है बगलामुखी मंत्र के जाप में चमत्कारी शक्तियां होती हैं।
* कहा जाता है बगलामुखी मंत्र शत्रुओं पर विजय प्रदान करता है।
* ज्योतिष के मुताबिक बगलामुखी मंत्र विशेष रूप से प्रशासन और राज्य, राजनेताओं, ऋण या मुकदमेबाजी की समस्याओं आदि का सामना करने वाले लोगों को लाभ मिलता है।
* कहा जाता है बगलामुखी मंत्र का उपयोग उस व्यक्ति द्वारा किया जा सकता है जो व्यापार, वित्तीय समस्याओं, झूठे अदालती मामलों, झूठे आरोपों, ऋण में नुकसान का सामना कर रहे लोगों के लिए शुभदायक बनता है।
* कहते हैं बगलामुखी मंत्र प्रतियोगी परीक्षाओं, वाद-विवाद आदि में बैठने वालों के लिए बहुत अच्छा होता है।
* इसी के साथ बगलामुखी मंत्र जाप बुरी आत्माओं और बुरी नजर को दूर करने में भी मदद करता है।

शुक्रवार को तिजोरी में रख दें ये चीज, माँ लक्ष्मी धन से भर देंगी भंडार

इस तरह करें एकमुखी रुद्राक्ष की पहचान, पहनने से होते हैं ये फायदे

अगर आपको भी आते हैं बुरे सपने तो सिरहाने रखे ये चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -