Share:
अगर आपको भी आते हैं बुरे सपने तो सिरहाने रखे ये चीज
अगर आपको भी आते हैं बुरे सपने तो सिरहाने रखे ये चीज

सौंफ को खाना खाने के बाद खाया जाता है ताकि खाना आसनी से पच जाए। खैर इसका इस्तेमाल करी के स्वाद और सुंगध को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है और यह स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक है। वहीँ दूसरी तरफ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप सौंफ से कई तरह के उपाय भी कर सकते हैं और यह उपाय कई परेशानियों को दूर करने में मदद कर सकते हैं। आइए बताते हैं आपको सौंफ के उपाय।


काम पूरा करने के लिए - अगर आपका कोई काम बन नहीं रहा है तो घर से सौंफ खाकर निकलें। इसके अलावा बुधवार के दिन जेब में हरे रंग का रुमाल रखें। ऐसा करने से जीवन में आ रही बाधाएं दूर होंगी और बिगड़े काम बनने शुरु हो जाएंगे।


ग्रह अच्छे होते हैं- ऐसी मान्यता है कि सौंफ खाने से शुक्र और चंद्र मजबूत होते हैं। जी हाँ और आप मिसरी के साथ सौंफ का सेवन कर सकते हैं क्योंकि ऐसा करने से आपके ग्रह अच्छे होंगे। इसके अलावा ऐसा माना जाता है इससे मंगल ग्रह भी अच्छा होता है लेकिन इसके लिए आपको घर से निकलने से पहले सौंफ का सेवन करना है।


बुध ग्रह बलशाली होता है - सौंफ का सेवन करने से बुध ग्रह मजबूत होता है। ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर होती हैं। इसके अलावा किसी भी कार्य को शुरु करने से पहले सौंफ और गुड़ का सेवन करें, क्योंकि इससे आपके सारे काम बनने लगेंगे।


बुरे सपने से बचने के लिए - बहुत से लोगों को रात को बुरे सपने आते हैं और अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप एक कपड़े में सौंफ बांधकर अपने सिरहाने रख लें। ऐसा करने से बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे।

12 मई को है मोहिनी एकादशी, जानिए शुभ मुहूर्त और पारण का समय

सूर्य अस्त होने के बाद भूल से किसी को ना दें ये 5 चीजें वरना...

क्या सच में रात में नाखून काटने से आती है कंगाली? जानिए वैज्ञानिक और धार्मिक कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -