1300 साल से यहां के लोगों ने जमीन पर नहीं रखें पैर, वजह है बेहद ख़ास
1300 साल से यहां के लोगों ने जमीन पर नहीं रखें पैर, वजह है बेहद ख़ास
Share:

आमतौर पर इंसान जमीन पर ही अपना घर बनाकर निवास करते हैं, हालांकि क्या आप यह जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसी भी जनजाति बनी हुई है, जिन्होंने 1300 साल से जमीन पर पैर नहीं रखा है और इसकी वजह जानेंगे तो आप हैरान हो ही जाएंगे. 

बता दें कि इस जनजाति का नाम है टांका, जो चीन में निवास करती है और यहां के लोग जमीन पर नहीं बल्कि समुद्र में रहना ही पसंद करते हैं. पानी ही इनकी दुनिया है और टांका जनजाति के करीब 7000 लोगों द्वारा  समुद्र में ही तैरता हुआ गांव बसा लिया गया है. 

बता दें कि चीन के दक्षिण पूर्व क्षेत्र में करीब 7000 मछुआरों के परिवार अपने परंपरागत नावों के मकान में रह रहे हैं और ये घर समुद्र पर तैर रहे हैं और इन विचित्र घरों की एक पूरी बस्ती बनी हुई है. वहीं समुद्री मछुआरों की यह बस्ती फुजियान राज्य के दक्षिण पूर्व की निंगडे सिटी के पास समुद्र में तैर रही है. जानकारी के लिए बता दें कि इन्हें 'जिप्सीज ऑफ द सी' कहा जाता है. दरअसल, बात यह है कि चीन में 700 ईस्वी में तांग राजवंश का शासन था और उस समय टांका जनजाति समूह के लोग युद्ध से बचने हेतु समुद्र में अपनी नावों में रहने लगे थे और तभी से इन्हें 'जिप्सीज ऑफ द सी' कहा जाने लगा था. वहीं ये लोग शायद ही कभी जमीन पर पैर रखते हैं. 

 

ट्रैन के AC कोच में बहने लगा झरना, वायरल हुआ वीडियो

जब असली शेरों से हुआ नकली शेर का सामना, तो सामने आया...'

जब बाइक के पीछे दौड़ा बाघ, देखिए फोटो...

यहां खुदाई में निकला जिन्दा सांप का जोड़ा, हैरान हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -