जब असली शेरों से हुआ नकली शेर का सामना, तो सामने आया...'
जब असली शेरों से हुआ नकली शेर का सामना, तो सामने आया...'
Share:

जापान के एक चिड़ियाघर में शेर के भागने की प्रक्रिया को सभी को बखूबी समझाने के लिए सेफ्टी ड्रिल कराया गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है और ड्रिल में असली शेर का इस्तेमाल नहीं हुआ है. अतः इसके लिए क्योंकि ऐसा करना काफी खतरनाक हो सकता था और इसे ध्यान में रखते हुए चिड़ियाघर की तरफ से ड्रिल के लिए एक कर्मचारी को शेर की ड्रेस पहनाकर तैयार किया गया और 59 सेकेंड के  वीडियो क्लिप में शेर को चिड़ियाघर परिसर में घूमते हुए आप देख सकते हैं.

बता दें कि ड्रिल के दौरान शेर उन सभी लोगों पर हमला करता है जो उन्हें पकड़ने की कोशिश में हैं. साथ ही आप विद्ये में देख सकते हैं कि इस दौरान एक वैन आती है और वैन शेर के पीछे-पीछे चलती है. इस दौरान चिड़ियाघर की देखभाल करने वाले कर्मचारियों में से एक युवक ने शेर के ऊपर ट्रैंक्विलाइजर से हमला किया था, जिसकी वजह से शेर जमीन पर गिर गया था. 

बताया जा रहा है कि अगर ऐसा सच में कुछ हो तो ऐसी स्थिति से निपटने के लिए सेफ्टी मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था. जिससे कि चिड़ियाघर के कर्मचारी पूरी तरह से इस तरह की स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हो. शेर के ऊपर ट्रैंक्विलाइजर से हमला करने के बाद कर्मचारियों द्वारा एक लंबी छड़ी से शेर को छू कर देखा कि वह होश में है या नहीं. वहीं सब इसके बाद उसे पकड़ने के लिए जाल लेकर दौड़ पड़े. 

 

93 साल की दादी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अजीब है वजह

Iceberg से टक्कर के लगभग 2 घंटे बाद डूबा Titanic, जानें फैक्ट्स

बाइकर सवारों के पीछे पड़ा बाघ, देखें डरावना वीडियो

यह है दुनिया का सबसे खतरनाक स्विमिंग पूल, हर कोई नहीं कर पाता जाने की हिम्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -