तमिलनाडु: स्कूल प्रशासन ने महिला से हिजाब हटाने को कहा, स्कूल के खिलाफ केस हुआ दर्ज
तमिलनाडु: स्कूल प्रशासन ने महिला से हिजाब हटाने को कहा, स्कूल के खिलाफ केस हुआ दर्ज
Share:

चेन्नई: चेन्नई के सेलैयुर में पुलिस ने इस आरोप की जांच शुरू कर दी है कि उनकी पत्नी से उनका हिजाब हटाने का अनुरोध किया गया था, जब वे अपने चार साल के बच्चे के लिए सीट की तलाश करने के लिए एक स्कूल गए थे।

तांबरम की शिकायत के आशिक मीरान के अनुसार, वह और उनकी पत्नी एलकेजी कक्षा में अपने बेटे का नामांकन करने के लिए पूर्वी तम्बरम के एक निजी स्कूल में गए थे। उन्होंने बताया कि स्कूल के एक अधिकारी ने उनकी पत्नी से हिजाब उतारने की मांग करते हुए कहा कि इसे स्कूल के मैदान में पहनना प्रतिबंधित है।

इसके बाद दंपती ने घटना की जानकारी प्रिंसिपल को दी। शिकायत और उनकी पत्नी के अनुसार, प्रिंसिपल कर्मचारी के रुख का समर्थन करते थे और जोड़े को सूचित करते थे कि स्कूल अपने परिसर में महिलाओं को हिजाब पहनने की अनुमति नहीं देता है, सेलेयूर पुलिस स्टेशन के एक स्टेशन हाउस अधिकारी ने कहा।

मीरान और उनकी पत्नी ने स्कूल छोड़ दिया और परिवार के अन्य सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ सेलायुर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, वे शिकायत पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए स्कूल के प्रिंसिपल से मिलेंगे, साथ ही स्कूल में अन्य शिक्षकों और कर्मचारियों के सदस्यों से बात करेंगे।

यहां तक कि जब पड़ोसी कर्नाटक इस मुद्दे से जूझ रहा था, तमिलनाडु इससे मुक्त था, और राज्य सरकार और राजनीतिक दल स्कूल प्रशासकों की कार्रवाइयों से नाराज थे।

जम्मू कश्मीर: आतंकी हमले में घायल ASI का निधन, पीएम मोदी के दौरे से पहले घाटी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

AIIMS कर्मचारी के घर पर बंद मिली बच्ची, पूछताछ में मासूम ने खोला बड़ा राज

लैंसेट अध्ययन में पाया गया कि भारतीयों में मधुमेह अन्य होने वाली बीमारियों का प्रमुख कारण है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -