जम्मू कश्मीर: आतंकी हमले में घायल ASI का निधन, पीएम मोदी के दौरे से पहले घाटी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध
जम्मू कश्मीर: आतंकी हमले में घायल ASI का निधन, पीएम मोदी के दौरे से पहले घाटी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध
Share:

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में घायल रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के सहायक उपनिरीक्षक (ASI) ने शनिवार को श्रीनगर के अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। बता दें कि आतंकियों ने सोमवार को दक्षिण-कश्मीर के पुलवामा जिले में काकपुरा में RPF के दो कर्मियों पर गोली चलाई थी, जिसमें हेड कांस्टेबल सुरिंदर कुमार शहीद हो गए थे और ASI घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि ASI देवराज ने शनिवार सुबह SMHS अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

वहीं,  रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर के पल्ली दौरे से मद्देनज़र घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पीएम मोदी कल 'पंचायती राज दिवस' पर पूरे देश की पंचायतों को संबोधित करने वाले हैं। प्रति वर्ष 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस मनाया जाता है। इस दिवस पर पीएम मोदी जम्मू और कश्मीर के 30,000 से ज्यादा पंचायती राज संस्थान (PRI) सदस्यों समेत एक सभा को भी संबोधित करेंगे, जबकि पूरे देश के PRI प्रधानमंत्री के संबोधन के लिए वर्चुअल रूप से जुड़े रहेंगे।

बता दें कि पल्ली पंचायत जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में आती है। तारीख- 24 अप्रैल, 1993 - संविधान (73 वां संशोधन) अधिनियम, 1992 के माध्यम से पंचायती राज के जरिए जमीनी स्तर पर सत्ता के विकेंद्रीकरण के इतिहास में महत्वपूर्ण क्षण है, जो उस दिन से लागू हुआ था। जम्मू में पंचायत पल्ली को इस साल पंचायती राज दिवस कार्यक्रम के लिए चुना गया है। 

कर्नाटक की 'जुम्मा मस्जिद' के नीचे से निकले थे मंदिर का अवशेष, अब कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

ट्रांसफर रुकवाने के लिए दो शिक्षिकाओं ने 30 स्कूली छात्राओं को बनाया बंधक, पुलिस ने किया रेस्क्यू

संघीय समिति ने मुद्रास्फीति से लड़ने के लिए ब्याज दरों को बढ़ाने का सुझाव दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -