तमिलनाडु में शुरू हुआ मेगा टीकाकरण शिविर

तमिलनाडु ने शनिवार को 50,000 केंद्रों पर एक मेगा कोविड-19 टीकाकरण शिविर आयोजित किया, जहां 30 लाख लोगों के टीकाकरण का अनुमान है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने चेन्नई में छठे मेगा कोविड-19 टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया।

यह मेगा टीकाकरण अभियान दैनिक टीके के अलावा चलाया जाएगा और उन लोगों को टीके उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है जो सप्ताह के दिनों में टीकाकरण नहीं करवा पाए। स्वास्थ्य सचिव ने अपने टीकाकरण प्राप्त करने वाले वृद्ध लोगों के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि वे उस समय युवा लोगों से संक्रमित होने के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं जब कोविड-19 संबंधित प्रतिबंध अपने सबसे कम होते हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य फोकस उन लोगों का टीकाकरण करना होगा जिन्हें अभी तक अपनी पहली खुराक नहीं मिली है या जिन्हें अभी दूसरी खुराक मिलने वाली है।

गणना के अनुसार, 1.8 करोड़ लोगों को अभी तक कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक नहीं मिली है। अभियान का उद्देश्य उन लोगों के आंकड़े को आगे बढ़ाना है, जिन्होंने अपनी पहली टीके की खुराक 70 प्रतिशत तक प्राप्त की है। उन्होंने कहा, "हमारे पास 15-20 दिनों के लिए पर्याप्त वैक्सीन स्टॉक है और केंद्र भी टीकों के साथ हमारी मदद कर रहा है।"

कर्नाटक में ईसाई धर्मान्तरण के खिलाफ सड़कों पर उतरा जैन समाज, की कानून बनाने की मांग

कर्नाटक सरकार ने शुरू किया ब्लॉक और लेन-स्तरीय विशेष कोविड वैक्सीन अभियान

गौरी लंकेश हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला, आरोपी पर ककोका के तहत चलेगा केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -