कर्नाटक सरकार ने शुरू किया ब्लॉक और लेन-स्तरीय विशेष कोविड वैक्सीन अभियान

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने राज्य की राजधानी में आज (22 अक्टूबर) को 'लसिका मेला' नाम से एक विशेष टीकाकरण अभियान चलाया है, ताकि उन लोगों की पहचान की जा सके जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है और उन्हें टीका लगाया गया है। विशेष आयुक्त स्वास्थ्य विभाग श्री त्रिलोक चंद्रा ने कहा कि शहर में 86 प्रतिशत लोगों को टीका लगाया गया है और 52 प्रतिशत नागरिकों को दूसरी खुराक दी गई है। 

शहर में टीकाकरण अभियान को बढ़ाने के लिए ब्लॉक एवं लेन स्तर पर टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया है। स्वास्थ्य आयुक्त ने कहा- "जिन लोगों ने टीका नहीं लिया है, उनकी पहचान की जाएगी और शुक्रवार को शहर भर में विशेष लसिका मेला के माध्यम से टीकाकरण किया जाएगा, और यह आग्रह किया जाता है कि नागरिक इस व्यवस्था का पूरा लाभ उठाएं।"

उन्होंने कहा कि शहर के सभी पात्र नागरिक इस टीकाकरण अभियान का लाभ उठाएं और स्लमवासियों, रेहड़ी-पटरी वालों, विभिन्न औद्योगिक श्रमिकों, निर्माण स्थलों, बाजार स्थलों, बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों और अन्य के लिए वैक्सीन केंद्र स्थापित किए जाएं। स्थानों और नागरिकों को टीका लगाया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि ट्रेडर्स एसोसिएशन, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) को भी शामिल किया जाना चाहिए और शहर में सभी को टीका लगाने के लिए सहयोगात्मक कार्य किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा- "शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, टीकाकरण केंद्रों, मोबाइल वैक्सीन केंद्रों, ब्लॉक और लेन स्तर पर सभी नागरिकों को टीकाकरण दिया गया है और उनसे इन सुविधाओं का उपयोग करने का अनुरोध किया गया है।"

यूपी सरकार ने किए 6 IPS के ट्रांसफर, लखीमपुर हिंसा के SIT प्रमुख का नाम भी शामिल

जारी हुआ ‘अनेक’ फिल्म से आयुष्मान खुराना का फर्स्ट लुक, रिलीज डेट भी आई सामने

लखीमपुर हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता के परिजनों से क्यों मिले ? किसान नेता योगेंद्र यादव सस्‍पेंड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -