शराब बिक्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची TN सरकार, मद्रास HC के आदेश को दी चुनौती

चेन्नई: तमिलनाडु में दुकानों पर शराब बेचने के लिए तमिलनाडु सरकार ने देश के सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। राज्य सरकार ने मद्रास उच्च न्यायालय के कल जारी हुए आदेश के खिलाफ शीर्ष अदालत में अपील दाखिल की है, जिसमें हाई कोर्ट ने कोरोना संकट के दौरान ठेकों के बाहर ग्राहकों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन ना को लेकर राज्य में शराब की दुकानें बंद करने का आदेश दिया था, लेकिन हाई कोर्ट ने शराब की ऑनलाइन बिक्री और शराब की घर पहुँच सेवा देने की बात कही थी।

तमिलनाडु सरकार ने शीर्ष अदालत में अपील दायर करते हुए कहा है कि राज्य सरकार लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना रही है और जो लोग ऐसा नहीं करते हैं, पुलिस उनके खिलाफ सख्त तरीके से कार्रवाई कर रही है। इसके  साथ ही राज्य सरकार ने कहा है कि तमिलनाडु में शराब की बिक्री बंद करने से राज्य की सीमा पर समस्या खड़ी हो सकती है क्योंकि पड़ोसी राज्यों में शराब की बिक्री खुली हुई है, ऐसे में राज्य के लोग शराब लेने के लिए पड़ोसी प्रदेशों में जाएंगे और कोरोना के दौरान लोगों का आवागमन और बढ़ जाएगा। 

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए और  सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को बनाए रखने के लिए शराब की होम डिलीवरी करने की सलाह दी थी।

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

जानिए सिम स्वैपिंग से बचने का तरीका

किरायेदारों को मिली बड़ी राहत, मकान मालिकों ने नहीं लिया किराया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -