तमिलनाडु वित्त मंत्री ने पेट्रोल पर कम किया टैक्स चार्ज
तमिलनाडु वित्त मंत्री ने पेट्रोल पर कम किया टैक्स चार्ज
Share:

तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलनिवेल थियागा राजन ने शुक्रवार को पेट्रोल पर करों को कम करने, स्वयं सहायता समूहों को सहकारी ऋण की माफी, और अन्य लोगों के बीच कर माफी योजना के बीच एक लोकलुभावन बजट पेश किया। वित्त मंत्री ने 100 करोड़ रुपये के परिव्यय से शहरी वेतन रोजगार योजना को लागू करने के सरकार के फैसले की भी घोषणा की। राज्य के वित्त मंत्री के रूप में अपना पहला बजट पेश करते हुए, राजन ने चालू वर्ष से प्रति निर्वाचन क्षेत्र 3 करोड़ रुपये के साथ विधायक निर्वाचन क्षेत्र विकास योजना की बहाली की भी घोषणा की।

ईंधन की कीमतों में कमी पर उन्होंने कहा कि सरकार ने पेट्रोल पर कर की प्रभावी दर 3 रुपये प्रति लीटर कम करने का फैसला किया है और इससे राज्य में मेहनतकश वर्ग के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस कदम से सालाना 1,160 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान होगा।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि सरकार स्वयं सहायता समूहों से सहकारी साख समितियों के 2,756 करोड़ रुपये के ऋण माफ करेगी और इसके लिए बजट में 600 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की गई है। उन्होंने शहरी गरीबों को पार्क, खेल के मैदान, तूफान के पानी की नालियों, सड़कों, भवनों और कायाकल्प जैसी सार्वजनिक संपत्तियों के निर्माण और रखरखाव में संलग्न करके, शहरी गरीबों को लाभकारी रोजगार प्रदान करने के लिए पायलट आधार पर एक शहरी मजदूरी रोजगार योजना के कार्यान्वयन की भी घोषणा की। 

स्वतंत्रता दिवस के पहले बोले राजनाथ सिंह- 'जो भी देश हमपर बुरी नजर डाले उसे...'

केरल पुलिस ने लॉन्च किया देश का पहला ड्रोन फॉरेंसिक लैब एंड रिसर्च सेंटर

देश के हर नागरिक को पता होनी चाहिए राष्ट्र-गान और राष्ट्रीय ध्वज से जुड़ी ये खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -