19 महीने ईरानी जेल में रहने के बाद स्वदेश लौटे तमिलनाडु के मछुआरे
19 महीने ईरानी जेल में रहने के बाद स्वदेश लौटे तमिलनाडु के मछुआरे
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के नागरकोइल के नौ मछुआरे, जो पिछले 19 महीनों से ईरानी जेल में बंद थे, उन्हें चेन्नई वापस लाया गया है। मछुआरे जैसे अल्बर्ट रवि, डायनास, गॉडविन जॉन वेल्डन, अरोकिया लिगिन, जोसेफ बेस्की, जेसुदास, सहया विजय, माइकल एडिमाई और वेलिंगटन, कुवैत स्थित मछली पकड़ने के समूह के लिए काम कर रहे थे और मछली पकड़ने के दौरान, ईरानी तट रक्षक द्वारा हिरासत में लिया गया था। 

इसके साथ ही मछली पकड़ने के दौरान ईरानी तटरक्षक बल ने अपने जलक्षेत्र में प्रवेश करने के लिए हिरासत में लिया था । वे कुवैत के फहील से सुबह तीन नावों में शुरू हुए थे और शाम तक ईरानी तटरक्षक बल ने उन्हें पकड़ लिया था। उनके भाग्य ने 16 जनवरी, 2020 को तब और खराब कर दिया, जब उन्हें ईरान के तटरक्षक बल ने कथित तौर पर अपने क्षेत्रीय जल में घुसपैठ करने के आरोप में पकड़ लिया था।

वही मछुआरों में से एक की रिश्तेदार मैरी मरियम ने रिहाई पर खुशी व्यक्त की और कहा, "मेरे भाई को ईरानी जेल में बंद हुए 19 महीने हो गए हैं। हम उन्हें भारत वापस लाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के लिए भारत सरकार और तमिलनाडु सरकार को धन्यवाद देते हैं। वे बेहतर जीवन यापन के लिए कुवैत गए थे… वैसे भी, हम भगवान के शुक्रगुजार हैं कि वे हमारे देश वापस आ गए।

इस मशहूर एक्ट्रेस ने खोले इंडस्ट्री के गंदे राज, कहा- 'टॉर्चर रूम में दुष्कर्म...'

गूगल ने डूडल बनाकर मनाया शिवाजी गणेशन का जन्मदिन

कोयंबटूर: दुष्कर्म के बाद Two-Finger Test से सदमे में महिला अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -