हाथी के मरने के बाद तमिलनाडु में इस तरह किया गया अंतिम संस्कार
हाथी के मरने के बाद तमिलनाडु में इस तरह किया गया अंतिम संस्कार
Share:

वन अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि तमिलनाडु के सममेदु के एक गांव में एक खेत के चारों ओर एक अवैध बिजली की बाड़ के संपर्क में आने से एक 20 वर्षीय नर हाथी की मौत हो गई। वन विभाग के पशु चिकित्सक ने हाथी की जांच की और घोषणा की कि यह इलेक्ट्रोक्यूशन से मर गया।

उन्होंने कहा कि सममेदु गांव के निवासियों ने वन विभाग के अधिकारियों को बोलुवमपट्टी वन रेंज के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में हाथी के बारे में सतर्क किया। अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर पहुंचे बिजली बोर्ड के अधिकारियों को भी दुरई उर्फ ​​अरुचामी के खेत के चारों ओर खड़ी बाड़ से अवैध रूप से जोड़ा गया था, जंहा वह घटना के बाद से फरार है। उन्होंने कहा कि किसान के खिलाफ वन्य जीवन अपराध रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पिछले दिनों इस क्षेत्र में वन फ्रिंज क्षेत्रों में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई थीं। पिछले नवंबर में, एक केले के खेत में एक अवैध बिजली की बाड़ के संपर्क में आने के बाद, एक नर हाथी की यहाँ के पास ही बिजली के करंट से मौत हो गई। हालांकि जंगली जानवरों को खेतों में प्रवेश करने से रोकने के लिए कम वोल्टेज के साथ बाड़ लगाने की अनुमति है, अक्सर किसान उच्च तनाव शक्ति को जोड़ने का सहारा लेते हैं, जिसका परिणाम वन अधिकारियों द्वारा चेतावनी के बावजूद घातक होता है।

फेसबुक पर लाइव जाकर ख़ुदकुशी कर रहा था शख्स, FB हेडक्वार्टर के अलर्ट पर बची जान

शादी के बंधन में बंधे 'कुछ कुछ होता है' के मशहूर छोटे सरदार, देंखे ये खूबसूरत तस्वीर

कोरोना वैक्सीन पर सियासी जंग, पूनावाला बोले- भारत बायोटेक विवाद पर जल्द आएगा साझा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -