फेसबुक पर लाइव जाकर ख़ुदकुशी कर रहा था शख्स, FB हेडक्वार्टर के अलर्ट पर बची जान
फेसबुक पर लाइव जाकर ख़ुदकुशी कर रहा था शख्स, FB हेडक्वार्टर के अलर्ट पर बची जान
Share:

मुंबई: यूरोपीय देश आयरलैंड से लेकर भारत के मुंबई और फिर धुले तक की गई कोशिशों ने एक युवक की जान बचा ली. इस युवक का फेसबुक पर लाइव जाकर ख़ुदकुशी करने का इरादा था. आयरलैंड में फेसबुक के मुख्यालय ने मुंबई पुलिस को सूचना दी कि 23 वर्षीय ज्ञानेश्वर पाटिल आत्महत्या करने जा रहा है और फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा है. ये सूचना मिलने के 50 मिनट में ही पुलिस की टीम पाटिल के आवास पहुंच गई और उसे बचा लिया. पाटिल को अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जहां वो अब सुरक्षित है और उसका उपचार जारी है.  

रविवार रात 8.10 बजे मुंबई साइबर पुलिस DCP रश्मि करांदिकर को आयरलैंड स्थित फेसबुक हेडक्वार्टर से फ़ोन आया कि एक युवक आत्महत्या करने जा रहा है और उसकी फेसबुक पर स्ट्रीमिंग कर रहा है. फेसबुक हेडक्वार्टर ने स्क्रीनशॉट भी साझा किया. पाटिल बुरी तरह रो रहा था और उसने गले पर ब्लेड रख रखी थी.  मुंबई साइबर पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को बेहद संजीदगी से लिया और युवक की लोकेशन तलाशना आरंभ किया. पूरी साइबर टीम पाटिल के बारे में जानकारी प्राप्त करने में जुट गई. 20 मिनट में ही टीम को पाटिल की पिन-पाइंट लोकेशन मिल गई. 

DCP रश्मि करांदिकर ने बताया कि पिन पाइंट लोकेशन बहुत महत्वपूर्ण और मुश्किल काम था. 10 मिनट में ही हमें ये लोकेशन मिल गई. हमारे पास धुले की ईमारत और युवक का नाम था. हमने फ़ौरन रात 8.30 बजे धुले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचित किया. रात 9 बजे धुले के अधिकारी पाटिल के आवास पर पहुंच गए और उसे बचा लिया. उस समय पाटिल की गर्दन से खून निकल रहा था, उसे फ़ौरन अस्पताल ले जाकर बचाया गया जहां अब उसकी स्थिति खतरे से बाहर है. 

पिछले सत्र में 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी के बाद सोने की कीमतों में आई गिरावट

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के भाव, यहां जानें ताजा कीमतें

टाटा पावर छत पर सौर के एमएसएमई ग्राहकों के लिए वित्तपोषण योजना की करेंगे पेशकश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -