तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 3 करोड़ देने की घोषणा की

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आज एक बड़ा ऐलान किया है. स्टालिन का कहना है कि उनकी सरकार रुपये का इनाम देगी। आगामी टोक्यो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 3 करोड़, रजत पदक जीतने वालों को 2 करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

चेन्नई के मूल निवासी गगन नारंग, जिन्होंने निशानेबाजी में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 2012 लंदन ओलंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य जीता, अभी भी राज्य के एकमात्र व्यक्तिगत पदक विजेता हैं। इससे पहले, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को खेल विभाग में नौकरी दी जाएगी ताकि नए खिलाड़ियों को उनके अनुभवों से प्रोत्साहित किया जा सके।

23 जुलाई से शुरू होने वाले पुनर्निर्धारित टोक्यो ओलंपिक के लिए 14 खेल श्रेणियों में कुल 102 भारतीय एथलीटों ने अब तक क्वालीफाई किया है या उनके संबंधित संघों द्वारा अंतिम टीम में नामित किया गया है। अब तक, 2012 में लंदन ओलंपिक भारत का सर्वश्रेष्ठ साबित हुआ। शोपीस इवेंट में शो के रूप में एथलीटों ने छह पदक जीते। विशेष रूप से, टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल में कई खिलाड़ी भी तमिलनाडु से हैं। द्रमुक हाल ही में राज्य में सत्ता में आई है। कोरोना संकट के बीच स्टालिन ने सीएम का पदभार संभालते ही बेहतर तरीके से राज्य की बागडोर संभाली।

अयोध्या राम मंदिर पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, ली विकास कार्यों की जानकारी

महेंद्र सिंह धोनी ने नागरिकों से की खास अपील, चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी क्रिकेटर का किया सर्मथन

भारत ने बनाया एक और नया रिकॉर्ड, कोरोना संक्रमण को मात देने में होगा कारगर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -