तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन को 16 जिलों का प्रभारी किया गया नियुक्त

चेन्नई: उत्तर-पूर्वी मानसून के 27 अक्टूबर तक राज्य में पहुंचने की उम्मीद के साथ, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने अपने मंत्रिमंडल से 14 मंत्रियों को 16 जिलों का प्रभारी नियुक्त किया है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री सभी जिलों में प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति करेंगे. चार महीने के भीतर होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में द्रमुक नेतृत्व 2021 के विधानसभा चुनाव और नौ जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में एक के बाद एक जीत को आगे ले जाना चाहता है।

मंत्रियों को मानसून के दौरान संचारी रोगों के फैलने की संभावनाओं का भी जायजा लेना होगा। मंत्रियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की निगरानी, ​​विकास कार्यों में तेजी लाने के साथ ही प्राकृतिक आपदा की स्थिति में आपातकालीन कार्यों को अंजाम देने की जिम्मेदारी दी गई है। सूत्रों के अनुसार इसका उद्देश्य शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रेरित करना और प्रत्येक नगर पालिका की सटीक आवश्यकताओं पर उचित प्रतिक्रिया प्राप्त करना है।

डीएमके बिना किसी परेशानी के मानसून को मैनेज करने और राज्य के लोगों के बीच अपनी छवि सुधारने की योजना बना रही है। पार्टी ने अपने शीर्ष नेताओं के विचार-मंथन सत्र में पाया कि एक जिले के प्रभारी मंत्री की मौजूदगी से सरकार को सही तरीके से जमीनी स्तर तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

विदेश मंत्री जयशंकर ने इजरायल के राष्ट्रपति और पीएम से की मुलाक़ात

'सिर मगरमच्छ का, पूंछ मछली जैसी', इस अनोखे जीव को देखकर फ़टी रह जाएंगी आँखे

पटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल फागू चौहान और नीतीश कुमार ने किया स्वागत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -