'सिर मगरमच्छ का, पूंछ मछली जैसी', इस अनोखे जीव को देखकर फ़टी रह जाएंगी आँखे
'सिर मगरमच्छ का, पूंछ मछली जैसी', इस अनोखे जीव को देखकर फ़टी रह जाएंगी आँखे
Share:

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले में एक शख्स के जाल में अटपटी मछली फंसी है। उसका मुंह मगरमच्छ जैसा है। जबकि धड़ एवं पूंछ मछली जैसी लग रही है। इसके शरीर में धारियां भी मगरमच्छ की भांति ही हैं। यह मछली जिले में सुर्ख़ियों में बनी हुई है। सबसे पहले ये प्रश्न उठ रहा है कि आखिर यह मछली आई कहां से? व्यक्तियों में डर के हालात भी देखे जा रहे है। 

दरअसल ये मामला धनबाद जिले के गोविंदपुर प्रखंड का है। यहां अमरपुर पंचायत के अमलाटांड़ गांव में प्रतिदिन की भांति एक मछुआरा मछली का शिकार कर रहा था। इसी के चलते यह मछली उसके जाल में फंस गई। मछुआरे ने जब इसे पानी से बाहर निकाला तो देखकर हैरान रह गया। उसने सभी लोगों को इस मछली के बारे में बताया। देखते ही देखते भीड़ लग गई तथा क्षेत्र के रहवासी भी देखने पहुंचने लगे। फिलहाल यह मछली जीवित है। मछुआरे उसे संभाल कर रखा है।

वही मछुआरे का कहना था कि जाल में जो मछली देखी, उससे सब चकित रह गए। इसका धड़ मछली का और मुंह मगरमच्छ जैसा है। जब लोगों ने एक लकड़ी का टुकड़ा उसके मुंह में डाला तो एक ही झटके में उस मगरमच्छ जैसे मुंह वाली मछली ने उसके टुकड़े कर दिए। यह मछली एक मिनट के भीतर लकड़ी या किसी भी कठोर पदार्थ को अपने जबड़े से काट दे रही है। ऐसे में सब इससे बच भी रहे हैं कि कहीं यह घायल न कर दे। इस मछली का शरीर नार्मल मछली से भिन्न है। इसका मुंह मगरमच्छ जैसा है, जबकि शरीर सामान्य मछली की भांति। इसके शरीर में धारियां भी मगरमच्छ की भांति ही हैं। यह मछली जिले में कौतूहल का विषय बन गई है।

शख्स के पेट में था दर्द, अस्पताल जाकर करवाया चेक तो डॉक्टर्स भी रह गए दंग

दुष्कर्म केस: नारायण साईं को सुप्रीम कोर्ट से झटका, फरलो पर SC ने लगाई रोक

OMG: महिला ने एक साथ 7 बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर्स हुए हैरान

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -