'जिम्मेदारी के साथ बात करें राहुल गांधी, थोड़ी सच्चाई भी देखें..', RSS ने दी सलाह
'जिम्मेदारी के साथ बात करें राहुल गांधी, थोड़ी सच्चाई भी देखें..', RSS ने दी सलाह
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने पहली बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयानों पर उन्हें जवाब दिया है। संघ के सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबाले ने राहुल गांधी के हाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्हें अधिक जिम्मेदारी के साथ बात करनी चाहिए। साथ ही वह वास्तविकता को भी देखें। उन्होंने यह भी कहा कि देश में नेरेटिव बदलने की आवश्यकता है। भारत में हिंदुत्व के विचार को कुछ लोगों ने विकृत करने का प्रयास किया है। इस समय लोगों को सही इतिहास बताने की आवश्यकता है। 

बता दें कि, राहुल गाँधी ने अपनी 150 दिनों की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगभग हर दिन लोगों से RSS के खिलाफ लड़ने के लिए कहा था, लेकिन संघ की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं दिया गया था। लेकिन राहुल गांधी के हालिया बयान पर दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि इस पर कुछ कहना सही नहीं है। कांग्रेस के उनके पूर्वजों ने भी RSS को लेकर काफी कुछ कहा है।' होसबाले ने कहा कि, 'मैं उनके बारे में इतना ही कहना चाहता हूं कि उन्हें अधिक जिम्मेदारी के साथ बात करनी चाहिए और हकीकत को भी देखना चाहिए।' उन्होंने कहा कि हमने यह विचार किया है कि हर तीन माह में पूरे परिवार के साथ गृहस्थी कार्यकर्ताओं का मिलन होगा, जिसमें महिलाओं की भी भागीदारी होगी। होसबाले ने वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश वैदिक के निधन पर भी शोक प्रकट किया।

दत्तात्रेय होसबाले ने किसी का नाम लिए बिना ये भी कहा कि, 'कुछ लोग देश को तोड़ने वाली ताकतें हैं। इसके नारे भी यूनिवर्सिटी से लगे हैं। सरकार इन पर कानूनी कार्रवाई करेगी। RSS इसके लिए समरसता का काम करेगा, साथ ही चर्चा भी करेंगे। देश को तोड़ने वाली शक्तियों से चौकन्ना रहने की आवश्यकता है।'

क्या दिल्ली में बंद हो जाएगी बिजली सब्सिडी ? मंत्री आतिशी मार्लेना ने दिया जवाब

नशे में धुत TT ने महिला यात्री के सिर पर किया पेशाब, यात्रियों ने पीटा, पहुंचा जेल

उमेश पाल हत्याकांड: आरोपियों पर अब 5-5 लाख का इनाम, अतीक का बेटा असद भी बना मोस्टवांटेड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -