अफ़ग़ानिस्तान के कुंदुज शहर में तालिबान का आतंकी हमला, तीन सुरक्षाबलों की मौत

Aug 31 2019 04:59 PM
अफ़ग़ानिस्तान के कुंदुज शहर में तालिबान का आतंकी हमला, तीन सुरक्षाबलों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में शनिवार को आतंकी संगठन तालिबान ने हमला कर सुरक्षाबलों के कम से कम तीन जवानों की हाय कर दी है। वहीं 11 से फौजी जख्मी हुए हैं। आठ फौजियों को तालिबान के आतंकियों ने बंधक बना लिया है। अफगानिस्तान सरकार ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, तालिबान के हमले के बाद कुंदुज में सुरक्षाबलों और तालिबान के बीच निरंतर संघर्ष चल रहा है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने जानकारी देते हुए बताया है कि अफगान सुरक्षा बल शहर में तालिबान के हमलों का जवाब दे रहे हैं। प्रांतीय परिषद सदस्य गुलाम रब्बानी ने जानकारी देते हुए बताया है कि तालिबान कुंदुज अस्पताल पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। एक अस्पताल में मरीजों को भी बंधक बनाया गया है। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि हवाई हमले में तालिबान के 26 आतंकी मारे गए हैं। आपको बता दें कि कुंदुज अफगानिस्तान का एक बड़ा शहर है। कुंदुज पर पहले भी तालिबान आतंकी हमला करता रहा है। तालिबान ने ये हमला ऐसे समय में किया है। जब वह 18 वर्ष से चल रही लड़ाई को समाप्त कर अमन के लिए अमेरिका के साथ बातचीत कर रहा है।

अब सफर के दौरान करें प्यार का इजहार, यहाँ चलाई जा रही 'लव स्पेशल' ट्रेन

नेशनल ओपन एथलेटिक्सः हरियाणा की इस महिला खिलाड़ी ने जीता गोल्ड मेडल

अमेरिका और इजराइल के झंडों को रौंदते हुए मस्जिद में जा रहे लोग, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल