तालिबान आतंकवादियों ने पुलिस अधिकारी के घर लगा दी आग
तालिबान आतंकवादियों ने पुलिस अधिकारी के घर लगा दी आग
Share:

काबुल: तालिबान आतंकवादियों ने शुक्रवार को शेबरघन में एक पूर्व महिला पुलिस अधिकारी नजीबा दलवी के घर में आग लगा दी. जब पूर्व अधिकारी एक धर्मस्थल का दौरा करने गए तो तालिबान लड़ाकों ने उनके किराए के घर में आग लगा दी।

कंधार क्षेत्र में, तालिबान ने केंद्रीय जेल पर कब्जा कर लिया है और सैकड़ों कैदियों को रिहा कर दिया गया है। तालिबान ने पुष्टि की कि उन्होंने जेल पर कब्जा करने के बाद 1,900 कैदियों को रिहा कर दिया है। जैसा कि उन्होंने लगभग 17 प्रांतों को जब्त कर लिया है, कथित तौर पर, तालिबान के कब्जे वाले कई क्षेत्रों में महिलाओं को पुरुष रिश्तेदारों के बिना या बुर्का पहने बिना घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। तालिबान ने स्थानीय सरदार इस्माइल खान को हिरासत में लेने के अलावा, हेरात पर कब्जा करने के बाद कई नागरिकों और सार्वजनिक विद्रोह बलों के सदस्यों को मार डाला है।

इस बीच और अधिक मानवाधिकारों के उल्लंघन के कारण, तालिबान ने कुनार प्रांत में असमर के जिला पुलिस प्रमुख की हत्या कर दी। इस संबंध में, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त, मिशेल बाचेलेट ने कहा कि एक पुरुष अनुरक्षण के बिना घर छोड़ने की एक महिला की क्षमता में बाधा भी अनिवार्य रूप से महिला के अन्य उल्लंघनों का एक झरना है। हेरात कंधार निमरोज और हेलमंद प्रांतों में तालिबान द्वारा युवा लड़कियों को अपने लड़ाकों से शादी करने के लिए मजबूर करने की कई खबरें सामने आती रहती हैं।

हिमाचल प्रदेश में बढ़ी मुसीबतें, पहाड़ गिरने से रुका चेनाब नदी का बहाव

सुभाष चंद्र बोस के पोते ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

बांग्लादेश बॉर्डर से जब्त हुआ 10 किलो गांजा, BSF ने चलाया था विशेष अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -