बांग्लादेश बॉर्डर से जब्त हुआ 10 किलो गांजा, BSF ने चलाया था विशेष अभियान
बांग्लादेश बॉर्डर से जब्त हुआ 10 किलो गांजा, BSF ने चलाया था विशेष अभियान
Share:

BSF ने बृहस्पतिवार को तमाम अभियानों में असम में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर लगभग 10 किलोग्राम गांजा तथा प्रतिबंधित कफ सिरप की 146 बोतलें बरामद कीं। गुवाहाटी फ्रंटियर के तत्वावधान में BSF की 38 तथा 47 बटालियन के सैनिकों द्वारा ऑपरेशन चलाया गया। नशीले पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध अभियान की गति को बनाए रखते हुए, BSF के सैनिकों ने 10 और 11 अगस्त की रात को असम में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर तमाम अभियानों में 8।5 किलोग्राम भांग, 208 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप तथा 12 बोतल शराब भी बरामद की।

गुवाहाटी फ्रंटियर के तहत 38, 47 तथा 75 बटालियन के BSF जवानों ने 8 अगस्त को उसी बॉर्डर पर 26।6 किलोग्राम भांग और 96 बोतल फेन्सेडाइल भी बरामद किया था। 7 अगस्त को गुवाहाटी बॉर्डर के तहत 192 बटालियन के BSF जवानों ने 10 बांग्लादेशियों को भी पकड़ा था, जब वे अवैध तौर पर भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पार करने का प्रयास कर रहे थे। 

वही BSF, एक 2।5 लाख मजबूत बल, भारत-बांग्लादेश तथा भारत-पाकिस्तान बॉर्डर की रक्षा करने तथा अवैध प्रवेश पर अंकुश लगाने के लिए जरुरी है क्योंकि हम ड्रग्स, हथियार, मवेशी, नकली भारतीय मुद्रा नोटों के साथ-साथ मानव तस्करी जैसी अवैध गतिविधियों के तौर पर हैं। चल रहे कोरोना खतरे के बाद भी भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर प्रतिनियुक्त बीएसएफ के सैनिकों को कुख्यात तस्करों द्वारा सीमा पार से ड्रग्स, सोना, हथियार तथा मवेशियों की तस्करी करने के प्रयास में व्यस्त रखा गया था। 

तमिलनाडु वित्त मंत्री ने पेट्रोल पर कम किया टैक्स चार्ज

इंडियन आइडल 12 के ग्रैंड फिनाले एपिसोड में नजर आएंगे साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी?

करीब 500 सालों बाद चांदी के झूले पर विराजमान हुए श्री राम, देखे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -