21 तालिबानी आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने निकाली प्लान की हवा
21 तालिबानी आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने निकाली प्लान की हवा
Share:

 

अफगानी सैनिकों की कार्यवाही में तालिबान के 21 दहशतगर्द के मारे जाने की न्यूज है. अफगानी सेना द्वारा जारी एक बयान में इस मामले का खुलासा किया है. विदेशी मीडिया ने अफगानी सेना के हवाले से कहा कि अफगानिस्तान के दो प्रांतों बदगीस और गजनी में स्पेशल ऑपरेशन के तहत ये आतंकी मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि दहशतगर्द सुरक्षाबलों के चेकपॉइंट्स को उड़ाने की तैयारी में थे. उससे पहले ही सेना ने हमला करके उनकी इस योजना को विफल कर दिया है.

सामने आई कोरोना की एक और दवा, जो रोक सकती है कोरोना वायरस का कहर

विदेशी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, कादिस राज्य के करचागी गांव में जमीनी बलों के समर्थन में हवाई हमला किया गया था, जिसमें 12 दहशतगर्द मारे गए और एक जख्मी हो गया है. वहीं, पूर्वी गजनी प्रांत में अंदेर जिले चाहर देवार इलाके में आतंकियों को निशाना बनाकर हमला किया गया था, जिसमें नौ तालिबानी आतंकियों की मृत्यु हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए हैं. हालांकि, सेना द्वारा जारी इस रिपोर्ट पर अभी तक तालिबान दल की ओर से कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है.

अमेरिका: जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- अगर राष्ट्रपति बना तो भारत के साथ खड़ा रहूँगा

दूसरी ओर अफगानिस्तान और तालिबान के मध्य कतर की राजधानी दोहा में इंट्रा-अफगान शांति समझौते से पहले, आतंकी संगठन ने बताया है कि वह अफगान सरकार को एक वैध प्रणाली के रूप में मान्यता नहीं देता है. आतंकी संगठन तालिबान ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है. यह बयान अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और तालिबान के साथ शांति प्रक्रिया पर उनके एक सलाहकार के हालिया बयान के जवाब में दिया गया है, ताकि स्थिति साफ हो सके. 

दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

पाक में फिर जारी हुआ पोलियो के विरुद्ध अभियान

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा पाक, रोहिंग्याओं को दे रहा आतंकी बनने की ट्रेनिंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -