सिखों को गुरु ग्रन्थ साहिब नहीं लाने दे रहा तालिबान.., SGPC ने पीएम मोदी से की दखल की मांग
सिखों को गुरु ग्रन्थ साहिब नहीं लाने दे रहा तालिबान.., SGPC ने पीएम मोदी से की दखल की मांग
Share:

नई दिल्ली: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) प्रमुख, एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कल श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप को अफगानिस्तान से बाहर ले जाए जाने पर रोक लगाने की अफगानिस्तान की तालिबान सरकार की कड़ी निंदा की है। धामी ने कहा है कि जानकारी के मुताबिक, 11 सितंबर को 60 अफगानी सिखों के एक ग्रुप को भारत आना था, मगर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पवित्र स्वरूप पर लगाई गई रोक के चलते वे भारत नहीं आ सके।

वकील धामी ने सिखों को अफगानिस्तान से श्री गुरु ग्रंथ साहिब को बाहर ले जाने पर से रोकने की कोशिश की कड़ी निंदा की। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से मामले में दखल देने की मांग करते हुए कहा कि तालिबान शासन के तहत अफगानिस्तान में सिखों के अधिकारों की रक्षा के लिए पीएम मोदी को दखल देना चाहिए। SCGPC प्रमुख एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने अफगानिस्तान में तालिबान शासित सरकार के उनके देश से श्री गुरु ग्रंथ साहिब को बाहर ले जाने पर लगाए गए बैन की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जानकारी के मुताबिक, 60 अफगान सिखों का एक ग्रुप  बीते दिनों 11 सितंबर को भारत आने वाला था, मगर वे यहां नहीं पहुंच सके, क्योंकि उन्हें श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूपों (ग्रंथों) को साथ लाने की इजाजत नहीं मिल सकी थी।

SGPC के प्रमुख ने कहा कि यह अफगान सरकार द्वारा सिखों के धार्मिक मामलों में सीधा-सीधा दखल है। उन्होंने कहा कि, 'एक ओर सिखों और उनके पवित्र गुरुद्वारा साहिबों पर हमले हो रहे हैं और दूसरी ओर उन्हें श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूपों के साथ भारत आने से रोका जा रहा है।' उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में सिखों को जानबूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है, जब अफगानिस्तान में सिख ही नहीं बचेंगे तो वहां गुरु ग्रन्थ साहिब की देखभाल कौन करेगा। 

'‘ठाकुर केशव देव जी मंदिर से हटाई जाए मुगलकाल की मस्जिद..', कोर्ट में याचिका दाखिल

मदरसों के जारी सर्वे के बीच मुस्लिम युवाओं के लिए योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

भाजपा का दलित जोड़ो अभियान.., पीएम मोदी के जन्मदिन पर 75000 बस्तियों में पहुँचने का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -