तालिबान के विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी जल्द  ही शुरू करेंगे पाक का दौरा
तालिबान के विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी जल्द ही शुरू करेंगे पाक का दौरा
Share:

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान की तालिबान सरकार के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी आने वाले दिनों में काबुल के पतन के बाद संबंधों के पुनर्निर्माण के लिए दोनों पक्षों के प्रयासों के तहत पाकिस्तान का दौरा करेंगे। अफगान मामलों के विशेषज्ञों ने सोमवार को ग्लोबल टाइम्स को बताया कि अगर मुत्ताकी अपनी पाकिस्तान यात्रा पर आगे बढ़ता है, तो यह तालिबान सरकार की क्षेत्रीय मान्यता की दिशा में एक और कदम होगा। तालिबान सरकार के अंतरिम उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री अफगानिस्तान पर रूस के मास्को अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए 20 अक्टूबर को मास्को पहुंचे। अगस्त में काबुल पर कब्जा करने के बाद से यह तालिबान की पहली मास्को यात्रा और क्रेमलिन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक थी।

लान्झोउ यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर अफ़गानिस्तान स्टडीज़ के निदेशक झू योंगबियाओ के अनुसार, मुत्ताकी की पाकिस्तान यात्रा लेन-देन की हो सकती है, जिन्होंने सोमवार को ग्लोबल टाइम्स को बताया कि यह यात्रा आपसी चिंता के व्यावहारिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

तालिबान और पाकिस्तान के बीच विशेष संबंध और ऐतिहासिक उलझाव के कारण, जिसे कभी अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा अफगानिस्तान में तालिबान शासन को मान्यता देने वाला पहला देश माना जाता था, उन्होंने कहा कि इस यात्रा के लिए देश का समय और चुनाव आश्चर्यजनक नहीं था।

मंगल की मिट्टी पर उगाए टमाटरों से बना कैचअप, इस कंपनी ने किया तैयार

ISS से चार एस्ट्रोनोट्स लेकर पृथ्वी पर लौटा Spacex, पूरा हुआ 200 दिन का स्पेस मिशन

पाकिस्तान पर भी होगा 'तालिबान' का कब्ज़ा ? आतंकी संगठन के आगे झुकी इमरान सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -