तालिबान प्रमुख ने अफगानिस्तान में शरिया कानून लागू करने की मांग की
तालिबान प्रमुख ने अफगानिस्तान में शरिया कानून लागू करने की मांग की
Share:

काबुल: इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के प्रमुख, मौलवी हिबतुल्ला अखुंदजादा ने कंधार में प्रांतीय गवर्नरों के साथ मुलाकात की और इस्लामी अमीरात के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद के एक बयान के अनुसार, इस्लामी सिद्धांतों को बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया।

रिपोर्टों के अनुसार, अखुंदजादा ने शरिया कानून को अपनाने की मांग करते हुए कहा कि लोगों द्वारा पारित कोई भी कानून अस्वीकार्य है और शरीयत का उपयोग सभी विवादों को हल करने के लिए किया जाना चाहिए।

पिछले 20 वर्षों में कई शरिया-विरोधी और इस्लाम विरोधी बयान दिए गए हैं, और लोगों द्वारा पारित कानून अव्यावहारिक हैं, उन्हें बयान में कहा गया था।

इस बीच, विश्लेषकों और स्थानीय मानवाधिकार समूहों ने कानून के आवेदन पर सवाल उठाया कि तथाकथित इस्लामी अमीरात का नेतृत्व पूरे देश में करने का प्रयास कर रहा है, यह तर्क देते हुए कि मौलिक और शरिया कानून दोनों सामान्य विकास के लिए आवश्यक हैं।

टोलो के अनुसार, विश्वविद्यालय के व्याख्याता गुलाम सखी इहसानी ने कहा, "कानूनों को लागू किया जाना चाहिए ताकि शरिया के खिलाफ और इसके विपरीत न हो, इस प्रकार यदि यह ऐसा कुछ है, तो यह एक इस्लामी कानून है।

बयान में सर्वोच्च नेता द्वारा नवीनतम आदेश के कार्यान्वयन पर जोर दिया गया है जिसमें कम से कम छह आइटम शामिल हैं, इस बात पर जोर देते हुए कि देश में महिलाओं और अल्पसंख्यकों से संबंधित सभी अधिकार शरिया के तहत होने चाहिए।

"शरिया कानून कैसे लागू किया जाता है, जबकि महिलाओं को उनके सबसे मौलिक अधिकारों में से एक से वंचित किया जाता है, जो शिक्षा का अधिकार है, और ग्रेड छह और उससे अधिक की लड़कियों के लिए स्कूलों को 313 दिनों से अधिक समय तक बंद कर दिया गया है?

तेज रफ़्तार ट्रेन की चपेट में आई छात्रों से भरी बस, 11 की मौत, 6 घायल

साली की सगाई पर फूट-फूटकर रोने लगा जीजा, वजह जानकर पत्नी को लगा झटका

फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -