पंजशीर में युद्ध चरम पर, तालिबानियों ने उड़ाया ब्रिज, नॉर्दर्न एलायंस ने दिया करारा जवाब
पंजशीर में युद्ध चरम पर, तालिबानियों ने उड़ाया ब्रिज, नॉर्दर्न एलायंस ने दिया करारा जवाब
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान एक ओर दुनिया के सामने शांति से अफगानिस्तान में सरकार का गठन करने और उसके संचालन का दावा कर रहा है. लेकिन दूसरी तरफ लगातार तालिबान के लड़ाकों द्वारा पंजशीर इलाके में घुसपैठ का प्रयास किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात को भी तालिबान ने पंजशीर में घुसने का प्रयास किया, जहां उसका सामना नॉर्दर्न एलायंस (NA) के लड़ाकों से हुआ.

स्थानीय पत्रकार नातिक मालिकज़ादा द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार, अफगानिस्तान के पंजशीर के एंट्रेंस पर गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच जमकर संघर्ष हुआ है. यही नहीं तालिबान द्वारा यहां पर एक ब्रिज उड़ाने की भी खबर है. इसके अलावा कई लड़ाकों को पकड़ा गया है.  इससे पहले सोमवार रात को भी तालिबानी आतंकियों और नॉर्दर्न एलायंस के बीच गोलीबारी हुई थी, तब लगभग 7-8 तालिबानी लड़ाकों के मारे जाने की खबर थी. बता दें कि पंजशीर अभी भी तालिबान के कब्जे से दूर है, यहां पर नॉर्दर्न एलायंस अहमद मसूद के नेतृत्व में तालिबान के खिलाफ जंग लड़ रहा है. 

अहमद मसूद के प्रवक्ता फहीम दश्ती द्वारा भी तालिबानी आतंकियों के साथ हुई लड़ाई की पुष्टि की गई थी. फहीम के अनुसार, सोमवार की रात को पंजशीर में तालिबान ने अटैक किया था और घुसपैठ की कोशिश की गई थी, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली थी. बता दें कि तालिबान पहले ही पंजशीर इलाके में इंटरनेट बंद कर चुका है. हालांकि, बाद में उन्हें खोल दिया गया था. 

म्यांमार ने फिर 1 माह लिए यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबन्ध

आगे की निकासी पर तालिबान के साथ चर्चा करेगा ब्रिटेन

'नहीं तोडूंगा तुलसी की माला, अपने धर्म का पालन करूंगा..', ऑस्ट्रेलिया में बोला 12 वर्षीय 'शुभ'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -