आगे की निकासी पर तालिबान के साथ चर्चा करेगा ब्रिटेन
आगे की निकासी पर तालिबान के साथ चर्चा करेगा ब्रिटेन
Share:

ब्रिटेन कथित तौर पर निकासी प्रक्रिया को आगे बढ़ाने और वहां रहने वाले ब्रिटिश नागरिकों और अफगानों के लिए अफगानिस्तान से सुरक्षित मार्ग हासिल करने के लिए तालिबान के साथ बातचीत कर रहा है।  जहां इस बात का पता चला है कि अफगान संक्रमण के लिए प्रधान मंत्री के विशेष प्रतिनिधि, साइमन गैस, ने दोहा की यात्रा की है और वरिष्ठ तालिबान प्रतिनिधियों के साथ ब्रिटिश नागरिकों और उन अफगानों के लिए अफगानिस्तान से सुरक्षित मार्ग के महत्व को रेखांकित करने के लिए बैठक कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले 20 वर्षों में हमारे साथ काम किया है। 

यह तालिबान द्वारा और प्रस्थान की अनुमति देने की प्रतिज्ञा के बाद आता है। यूके सरकार के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ब्रिटेन द्वारा अब तक अफगानिस्तान से 17,000 से अधिक लोगों को निकाला जा चुका है, जिसमें 5,000 से अधिक यूके के नागरिक शामिल हैं। इस बीच, मंगलवार को तालिबान ने अमेरिकी सैनिकों के आखिरी जत्थे के अफगानिस्तान छोड़ने के कुछ घंटे बाद काबुल हवाई अड्डे पर अपने विशेष बलों को तैनात कर दिया। 

31 अगस्त की समय सीमा से एक दिन पहले, अपने सैन्य और गैर-सैन्य कर्मियों को घर वापस ले जाते हुए, अमेरिका की अंतिम निकासी उड़ान सोमवार रात के अंतिम घंटों में आयोजित की गई थी। सप्ताहांत में ब्रिटिश सैनिक देश छोड़कर चले गए थे। तालिबान ने वादा किया है कि अधिकृत लोगों को देश छोड़ने की अनुमति दी जाएगी।

मैग्सेसे पुरस्कार 2021 के नामों का हुआ ऐलान, इन पांच हस्तियों को मिलेगा सम्मान

केंद्र ने राज्यों से स्कूल स्टाफ के लिए 30 सितंबर तक वैक्सीन लगवाने का दिया आदेश

सौर ऊर्जा की ओर जा रहा रेलवे, उत्सर्जन में कटौती कर सकता है: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -