ऑनलाइन साइट से लोन लेना मां-बेटी को पड़ा महंगा, हैरान कर देने वाला है मामला
ऑनलाइन साइट से लोन लेना मां-बेटी को पड़ा महंगा, हैरान कर देने वाला है मामला
Share:

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर के ट्रांसयमुना क्षेत्र निवासी एक लड़की को ऑनलाइन साइट से लोन लेना भारी पड़ गया। 2277 रुपये के बदले 3458 रुपये चुका दिए। 3800 रुपये और मांगे गए। न देने पर व्हाट्सएप से लड़की तथा उसकी मां के फोटो कापी किए गए। उन्हें एक अन्य महिला के साथ जोड़कर अश्लील बनाया गया। फोटो एवं नंबर वायरल करके उन्हें सेक्स वर्कर बता दिया गया। लड़की की मां ने ट्रांसयमुना थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

लड़की की मां ने पुलिस को बताया कि बेटी को रुपये की आवश्यकता थी। सोशल मीडिया पर बेटी ने लोन नाऊ एप का विज्ञापन देखा। उसे डाउनलोड किया। सात दिन के लिए 2277 रुपये लोन लिया। लोन लेने से पहले बेटी से आधार एवं पैन कार्ड जमा कराए गए। बेटी को लोन चुकाने में कुछ दिन अधिक लग गए। एजेंट का फोन आने पर बेटी ने 3458 रुपये दो बार में जमा कर दिए। बेटी से कहा गया कि उसका लोन अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। अकाउंट बंद नहीं किया गया। बेटी को फोन करके धमकाया गया। उससे कहा गया कि 3800 रुपये एवं जमा करने होंगे। बेटी घबरा गई। रुपये नहीं देने पर व्हाट्स एप से बेटी व उनके फोटो चुरा लिए गए। उन्हें अश्लील बनाया गया।

2 मोबाइल नंबर लिखकर फोटो बेटी के परिचितों को भेजे गए। उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई। परिचितों के कॉल आने पर बेटी सदमे में आ गई। उसके होश उड़ गए। रोने लगी। पूरी बता बताई। आरोप है कि इस के चलते लोन कंपनी के एजेंट ने कई बार फोन करके धमकाया। 50 हजार रुपये की मांग करने लगा। रुपये नहीं देने पर तस्वीर वायरल कर दी। घटना से बेटी अवसाद में है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की है। साइबर सेल प्रभारी सुल्तान सिंह ने बताया कि इंटरनेट पर तत्काल लोन के लिए कई एप के विज्ञापन आते हैं। उनसे बचें। अपने विज्ञापन एवं लिंक देते हैं। आप लोन एप डाउनलोड करते हैं तो कई बातें आपसें पूछी जाती हैं। उसमें फोटो गैलरी व नंबरों की सूची एक्सेस करने की इजाजत नहीं दें।

'वोट देने जाओगे, तो खतरे में पड़ जाओगे..', बंगाल में हिंसा पर भड़की कांग्रेस, कहा- 25 लोग मारे जा चुके, पुलिस मूकदर्शक बनी

समान नागरिक संहिता पर गुलाम नबी आज़ाद का बड़ा बयान, सरकार को दिलाई 370 की याद

'किसान और 4 कैमरामैन के साथ खेत में राहुल गांधी..', कांग्रेस नेता की धान रोपाई को 'PR स्टंट' क्यों कह रहे लोग ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -