'खालिस्तानियों पर कड़ी कार्रवाई करें..', ब्रिटेन के NSA से मिलकर बोले अजित डोभाल
'खालिस्तानियों पर कड़ी कार्रवाई करें..', ब्रिटेन के NSA से मिलकर बोले अजित डोभाल
Share:

नई दिल्ली: देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने ब्रिटेन के अपने समकक्ष टिम बैरो (Tim Barrow) से द्विपक्षीय बातचीत के दौरान खालिस्तान समर्थकों का मुद्दा उठाया है. इस दौरान NSA डोभाल ने ये भी बताया है कि खालिस्तान समर्थक किस प्रकार से भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को धमका रहे हैं. इस मामले पर उन्होंने ब्रिटेन से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. 

बता दें कि, ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) टिम बैरो आज ही भारत दौरे पर पहुंचे हैं. शुक्रवार (07 जुलाई) को टिम बैरो की अपने समकक्ष यानी भारतीय NSA अजित डोभाल के साथ बैठक हुई है. सूत्रों के अनुसार, NSA डोभाल ने ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग में अधिकारियों को धमकी देने वाले कट्टरपंथी तत्वों की मौजूदगी का मुद्दा उठाया और उनके खिलाफ सार्वजनिक कार्रवाई की मांग की है. दोनों NSA ने आतंकवाद, आतंकी वित्तपोषण, उग्रवाद और कट्टरपंथ का सामना करने पर भी चर्चा की. बता दें कि, ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक भारत के खिलाफ निरंतर प्रदर्शन की बात कर रहे हैं. इन लोगों द्वारा 8 जुलाई को एक प्रदर्शन बुलाया गया है.

इसी बीच दोनों NSA के बीच ये महत्वपूर्ण मुलाकात हुई है. खालिस्तान समर्थक कनाडा, अमेरिका और ब्रिटेन में बीते कुछ दिनों से काफी सक्रीय हुए हैं. अपने बड़े नेता हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में हत्या के बाद खालिस्तानी, भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका आरोप है कि भारतीय राजनयिकों के इशारे पर निज्जर की हत्या की गई थी. इसी बीच भारतीय NSA अजित डोभाल की ब्रिटेन के NSA टिम बैरो के साथ इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. 

बंगाल: बम बनाते समय हुआ ब्लास्ट, सद्दाम-एशरफुल और कमाल शेख की मौत, TMC नेता के इशारे पर चल रहा था काम !

'बृजभूषण सिंह हाजिर हों...', पहलवानों के यौन शोषण मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट का फरमान

मूसलाधार बारिश के कारण रोकी गई अमरनाथ यात्रा, पवित्र गुफा की तरफ जाने की अनुमति नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -