साईकिल से दुनिया घूमने निकला शख्स, कर डाला सबसे अनोखा कारनामा
साईकिल से दुनिया घूमने निकला शख्स, कर डाला सबसे अनोखा कारनामा
Share:

ताइवान के रहने वाले जैकी चेन पेशे से एक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर थे, हालांकि चार साल पहले उन्होंने अचानक नौकरी छोड़ दी थी और अनोखा कारनामा करने के लिए साइकिल लेकर वे निकल पड़े. वहीं अब साइकिल ही उनके लिए 'हमसफर' बन चुकी है.

दरअसल, बात यह है कि 40 साल के जैकी चेन अब तक साइकिल से 54 हजार किलोमीटर का सफर तय कर 64 देशों की यात्रा भी कर चुके हैं, जिसमें अमेरिका, यूरोप और मध्य पूर्व के कई देश शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, जैकी चेन द्वारा अपना सफर अमेरिका के अलास्का से शुरू किया गया था और फिलहाल वह अभी इजरायल के येरुशलम में मौजूद हैं.

इस पर उनका कहना है कि यह शहर काफी आश्चर्यजनक है और यहां ईसाई, मुस्लिम और यहूदी तीनों ही धर्मों के लोग रहते हैं. जबकि नौ लाख की आबादी वाला यह देश एक बड़ा और एतिहासिक देश है. जैकी की खास बात बता दें कि जब भी वो किसी देश में जाते हैं तो वहां होटल में नहीं ठहरते है, बल्कि अपने साथ टेंट लेकर वे चलते हैं और जिसे लगाकर वह आराम किया करते हैं और उनकी एक खासियत यह भी है कि वह किसी भी देश में जाने से पहले वहां के इलाकों के बारे में ज्यादा छानबीन नहीं करते हिअ और रास्तों का पता वह एप के जरिये लगा लेते हैं. 

वर्ल्डकप की दीवानगी में इस शख्स ने बना डाले सोने के बैट-बॉल

बिना आधार कार्ड के नही कर सकते यहां शादी, ये है कारण

4 गोलगप्पे की कीमत उड़ा देगी आपके भी होश, खाने के पहले सोचेंगे सौ बार

यूट्यूब स्टार ने गरीब को खिलाया टूथपेस्ट भरा बिस्किट और फिर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -