4 गोलगप्पे की कीमत उड़ा देगी आपके भी होश, खाने के पहले सोचेंगे सौ बार
4 गोलगप्पे की कीमत उड़ा देगी आपके भी होश, खाने के पहले सोचेंगे सौ बार
Share:

स्ट्रीटफूड के तौर पर गोलगप्पे खाना सभी को पसंद आता हैं और गाँव हो या शहर सभी जगह इसके स्वाद का मजा लिया जाता हैं. ये कई लोगों को पसंद होते हैं और इसे खाने लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ता है. कभीकभार तो इनका स्वाद इतना बेहतरीन लगता है कि एकसाथ कई प्लेट खा जाते हैं. लेकिन एक जगह ऐसी है जहां पर आपको इसे खाने के लिए दस बार सोचना पड़ेगा. यहां की एक प्लेट गोलगप्पे की कीमत जानकर आपके होश उड़ सकते हैं और आपकी जेब खाली होने की नौबत भी आ सकती हैं.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं दिल्ली की ही एक जगह की. दिल्ली में एक जगह ऐसी भी है जहां 10-20 रुपये में बिकने वाले गोलगप्पों की कीमत 750 रुपये है. पानी-पूरी का यह स्पेशल रेस्टोरेंट नई दिल्ली एयरोसिटी में है. यहां गोलगप्पे की एक प्लेट का रेट 750 रुपये है, जिसमें सिर्फ चार गोलगप्पे मिलते हैं. यानी एक गोलगप्पा आपका करीब 187 रुपये का पड़ेगा. अब शायद ही कोई ऐसे गोल गप्पे खता होगा. 

वैसे आपको बता दें, तो इन गोलगप्पों का रेट 600 रुपये है, लेकिन 18 प्रतिशत जीएसटी लगने के बाद गोलगप्पे की एक प्लेट का रेट 708 रुपये हो जाता है. इसके ऊपर रेस्टोरेंट अलग से कुछ चार्ज लेता है जिसके बाद इसकी कीमत 750 रुपये हो जाती है. वैसे तो यह गोलगप्पा दिखने में एकदम साधारण है. गोलगप्पे के अंदर भरा स्टफ आलू, खट्टी-मीठी चटनी, छोले और दही होती है. इसके साथ ही जायके के लिए कैवियर इनिटेशन दिया जाता है, जो उसके स्वाद को थोड़ा अलग बनाने का काम करता है.

यूट्यूब स्टार ने गरीब को खिलाया टूथपेस्ट भरा बिस्किट और फिर..

Father's Day : 109 साल पहले हुई शुरुआत, जब बाप के लिए दुनिया से लड़ गई बेटी

फल को बम बना कर लूटेरों ने दो बार लूट लिया बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -