बिना आधार कार्ड के नही कर सकते यहां शादी, ये है कारण
बिना आधार कार्ड के नही कर सकते यहां शादी, ये है कारण
Share:

कई बार लोग प्यार में भाग कर शादी कर लेते हैं, ऐसे में चाहे वो 18 से ऊपर  हो या फिर ना हो. बाल विवाह वैसे भी मान्य नहीं होता है, लेकिन बचपने में लोग ऐसे गलती कर जाते हैं. लेकिन एक मंदिर ऐसा है जहाँ पर आप भाग कर शादी नहीं कर सकते है. एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आपको शादी करने से पहले अपना आधार कार्ड दिखाना होगा। आइये आपको बता देते हैं इस मंदिर के बारे में. 

हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के अल्मोडा में स्थित गोलू देवता के प्रसिद्ध मंदिर की जहाँ अब शादी करने के लिए आधार कार्ड जरूरी है। बता दें, इस मंदिर में प्रतिवर्ष करीब 400 शादियां होती हैं, यानी शादियों के सीजन में रोजना करीब छह शादियां यहां होती हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए  मंदिर प्रशासन ने अब यहां होने वाली शादियों से पहले व्यक्ति की पहचान सुनिश्चित करने के लिए आधार कार्ड जरूरी कर दिया है।

नाबालिग शादियों को रोकने के मकसद से मंदिर प्रशासन ने यह कदम उठाया है। स्थानीय मान्यताओं के अनुसार, इस मंदिर में शादी करने से विवाहित जोड़े पर गोलू देवता का आशीर्वाद रहता है। गोलू देवता को कुमाऊं क्षेत्र में न्याय के देवता के रूप में पूजा जाता है। मंदिर के पुजारी और कोषाध्यक्ष हरी विनोद पंत ने बताया कि हर साल यहां बड़ी संख्या में शादियां संपन्न कराते हैं, तो ऐसे में विवाहित जोड़े का नाम और अड्रेस को जांचना मुश्किल हो जाता है। इसलिए आधार कार्ड जरूरी किया गया।

4 गोलगप्पे की कीमत उड़ा देगी आपके भी होश, खाने के पहले सोचेंगे सौ बार

यूट्यूब स्टार ने गरीब को खिलाया टूथपेस्ट भरा बिस्किट और फिर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -