टैगोर स्कूल ने अभिभावकों को दिया अनोखा होम वर्क

जयपुर : आम तौर पर छुट्टियां लगने से पहले स्कूलों में बच्चों को ढेर सारा होमवर्क दे दिया जाता है , लेकिन राजस्थान के झुंझनू के एक स्कूल ने अपने छात्रों के बजाय अभिभावकों को अनोखा होमवर्क दिया जो सामाजिकता के संदर्भ में अनूठा सकारात्मक सन्देश दे गया.

दरअसल हुआ यह कि राजस्थान में झुंझुनूं के टैगोर स्कूल के संचालकों ने इस बार गर्मी की छुट्टियों में बच्चों के बजाय अभिभावकों को 13 बिंदुओं का होमवर्क का अनोखा टास्क दिया गया. इस टास्क में अभिभावकों को अपने बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय गुजारने , मोबाईल से दूर रखने और परिवार के बुजुर्ग दादा -दादी के साथ अधिक समय बिताने के लिए बच्चों को प्रेरित करने को कहा गया .यही नहीं अपने आसपास साफ-सफाई,बच्चो के साथ खाना खाने ,बच्चों को अपने खाने की प्लेट धुलने को रखने जैसी सीख देकर जिम्मेदार बनाने की कोशिश करने का भी आग्रह किया गया है .

इस बारे में स्कूल की एकेडमिक डायरेक्टर पलक अहलावत ने वर्तमान सामाजिक दशा का जिक्र कर कहा कि बच्चों और पालकों में दूरियां बढ़ रही हैं. बच्चे अधिकांश समय मोबाइल, इंटरनेट पर बिता रहे हैं. वह दादा-दादी के पास भी ज्यादा देर नहीं बैठते. यहां तक की घर के कामों में भी हाथ नहीं बंटाते हैं.इससे विषमताएं बढ़ने के साथ ही रिश्तों में भी दूरियां बढ़ रही है.इसी कारण स्कूल ने यह नया प्रयोग किया.

यह भी देखें

गुर्जरों से 16 बिंदुओं पर हुआ समझौता

विधायक सोनादेवी बावरी कांग्रेस में हुई शामिल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -