गंभीर हालात: मध्यप्रदेश में बढ़ा कोरोना का खतरा, हजारों जाने जोखिम में
गंभीर हालात: मध्यप्रदेश में बढ़ा कोरोना का खतरा, हजारों जाने जोखिम में
Share:

मुरैना: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 69000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं दुबई से लौटे एक शख्स ने मृत्युभोज दिया, जिसमें शामिल होने वाले दस लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. अब इन दस लोगों की वजह से 26 हजार लोगों को घर में क्वारंटीन करना पड़ा है. एसडीएम आरएस बकना ने रविवार को बताया, दुबई के एक होटल में वेटर का काम करने वाला शख्स मां की मौत की सूचना मिलने के बाद 17 मार्च को दुबई से मध्यप्रदेश के  मुरैना लौटा था. 20 मार्च को उसकी मां की तेरहवी थी और उस शख्स ने मृत्युभोज का आयोजन किया था. इस व्यक्ति ने शुरुआत में अपने दुबई से लौटने की जानकारी छुपाई थी, लेकिन 2 अप्रैल को उसे और उसकी पत्नी को कोरोना से संक्रमित पाया गया.

मिली जानकारी के अनुसार चीफ मेडिकल ऑफिसर आरसी बांदिल ने बताया, तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर यह दंपती अस्पताल पहुंचा था. कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद उन्हें तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. इसके बाद दोनों के सैंपल लिए गए, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. इसके बाद इस व्यक्ति ने दुबई से लौटने की बात बताई.

10 अप्रैल को दंपती के संपर्क में आने वाले 10 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसे जिला प्रशासन सतर्क हो गया. अधिकारियों को पता चला कि मृत्युभोज में करीब 1,000 से 1200 लोग शामिल हुए थे.  इसके बाद प्रशासन ने पूरे वार्ड नंबर 47 को सील कर दिया, जहां इस व्यक्ति का घर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना सामने आने के बाद संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए जिले में कुल 27, 881 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है. इनमें से 26 हजार उन लोगों के रिश्तेदार, परिवारवाले या संपर्क में आए लोग हैं, जो मृत्युभोज में शामिल हुए थे. अब तक इनमें से 24 लोगों को स्क्रीनिंग के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मध्य प्रदेश में गहराता जा रहा कोरोना का संकट, मरीजों की संख्या हुई 216

यूपी के 877 धर्मगुरुओं के साथ सीएम योगी की वार्ता, कोरोना से जंग में मांगी मदद

कोरोना : नही मिलेगा अन्न का एक दाना, रात 12 बजे से सून सान हो जाएगा यह शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -