टेबल टेनिस: भारतीय महिला टीम को मिली शानदार जीत
टेबल टेनिस: भारतीय महिला टीम को मिली शानदार जीत
Share:

मनिका बत्रा की अगुवाई वाली इंडियन वुमन टेबल टेनिस टीम ने शनिवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों के ग्रुप दो के मैच में गयाना को 3-0 से मात देकर अपना विजय अभियान आगे बढ़ा दिया है। 4 वर्ष पूर्व गोल्ड कोस्ट में जीते गए अपने खिताब का बचाव करने की कवायद में लगी महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका और फिजी को समान 3-0 के अंतर से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत भी कर चुकी है।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन श्रीजा अकुला और रीथ टेनिसन की जोड़ी ने नताली कमिंग्स और चेल्सी एडघिल को 11-5, 11-7, 11-7 से हराकर इंडिया को 1-0 से आगे कर चुके है। बीते राष्ट्रमंडल खेलों में महिला एकल में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली इंडियन टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी मनिका बत्रा ने जिसके उपरांत थुरिया थॉमस को सीधे गेम में 11-1, 11-3, 11-3 से मात दे दी है। एक अन्य मैच में रीथ ने चेल्सिया एडघिल के विरुद्ध 11-7, 14-12, 13-11 से जीत दर्ज करके इंडिया को 3--0 की अजेय बढ़त भी दिला दी है। 

इसके पहले खबरें थी कि इंडियन टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा पहली बार वुमन एकल विश्व रैंकिंग में शीर्ष 50 में शामिल हो चुकी है। इंटरनेशनल टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की नवीनतम रैंकिंग में उन्हें 6 स्थान का लाभ भी हो चुका है। पुरुष एकल रैंकिंग में जी साथियान एक पायदान ऊपर 33वें स्थान पर पहुंच चुके है जबकि शरत कमल 2 पायदान नीचे 34वें स्थान पर आ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिश्रित युगल रैंकिंग में मनिका और साथियान की जोड़ी अब 11वें स्थान पर काबिज हो चुकी है। यह किसी भारतीय मिश्रित जोड़ी द्वारा प्राप्त की गई अब तक की सर्वोच्च विश्व रैंकिंग में आ चुके है। दोनों खिलाड़ियों ने पिछले कुछ वक़्त में शानदार प्रदर्शन करते हुए कई टूर्नामेंट में जीत हासिल कर ली है। मनिका और अर्चना कामथ की महिला युगल रैंकिंग में भी लाभ हो चुका है। भारतीय जोड़ी चार स्थानों के सुधार के साथ छठे पायदान पर आ चुकी है।

वीरेंद्र सहवाग ने साझा किया हिमा दास का भ्रामक राष्ट्रमंडल वीडियो, मच गया बवाल

'T20 वर्ल्ड कप मेरा अंतिम लक्ष्य..', दिनेश कार्तिक ने बताया फ्यूचर प्लान

कोहली को टीम में फिट करने के लिए बार-बार सलामी जोड़ी बदल रहा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -