सचिन-सहवाग सब रह गए पीछे, रोहित शर्मा ने ऐसा क्या कारनामा कर दिया ?
सचिन-सहवाग सब रह गए पीछे, रोहित शर्मा ने ऐसा क्या कारनामा कर दिया ?
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व सलामी बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक भारत के लिए ओपनिंग करते हुए जीत में जड़े हैं। इस प्रकार वे अब भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज़ बन गए हैं। रोहित शर्मा ने ये उपलब्धि शनिवार 11 फरवरी को नागपुर में ख़त्म हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान हासिल की है। 

दाएं हाथ के ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा ने नागपुर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक ठोंका था। इस मुकाबले को भारत ने 132 रन और पारी के अंतर से जीता। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा का ये 31वां शतक ओपनर के रूप में था, जो जीत में आया था। इस तरह उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में 30 शतक दर्ज हैं, जो जीत में आए थे। 

 इस सूची में तीसरा नाम वीरेंद्र सहवाग का है, जिन्होंने 21 शतक इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनर के रूप में जीत वाले मैचों में जड़े थे। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा की बात करें तो वे भारत के एकलौते कप्तान हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कप्तान के तौर पर शतक ठोंका है। वे वनडे और टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में इस उपलब्धि को अपने नाम करने में कामयाब रहे हैं। 

वर्ल्ड कप: स्मृति मंधना बाहर और हरमनप्रीत चोटिल.. ! Pak के खिलाफ मैच से पहले मुश्किल में टीम इंडिया

भारत से मिली शर्मनाक शिकस्त से ऑस्ट्रेलिया में हाहाकार, डेविड वार्नर हो सकते हैं टीम से बाहर

नागपुर टेस्ट में 'अश्विन' रचा इतिहास, कुंबले-वॉर्न, मैकग्रा जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -