पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी अब तक विराट कोहली को नहीं दे पाया मात, इस बार भी जीतेगा 'इंडिया'

टी20 विश्व कप 2021 में इंडियन टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले से करेगी। आज (24 अक्टूबर) होने वाले इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले पर पुरे विश्व की नजरें टिकी हैं। भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा एवं जसप्रीत बुमराह जैसे जांबाज खिलाड़ी उपस्थित हैं। मगर इस मुकाबले में भारतीय प्रशंसकों की नजरें विशेष रूप से पर कप्तान विराट कोहली पर होंगी।

वही इसका सबसे बड़ा कारण विराट कोहली का पाकिस्तान के विरुद्ध टी20 रिकॉर्ड है। कोहली ने पाकिस्तान के विरुद्ध टी20 विश्व कप में अब तक तीन पारियां खेली हैं। वर्ष 2012 में उन्होंने इस टीम के विरुद्ध 61 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए थे, जिसमें आठ चौके और दो छक्के सम्मिलित रहे। तत्पश्चात, विराट ने वर्ष 2014 में 32 गेंदों पर नाबाद 36 रनों की पारी खेली थी। फिर 2016 में भारत में आयोजित विश्व कप में इस धुरंधर ने 37 गेंदों पर नाबाद 55 रन ठोंक डाले, जिसमें सात चौके एवं एक छक्का सम्मिलित था।

वही कुल मिलाकर देखा जाए, तो टी20 विश्व कप में विराट कोहली ने अब तक पाकिस्तान के विरुद्ध 130 गेंदों पर नाबाद 169 बनाए हैं। पाकिस्तान का कोई भी गेंदबाज भारतीय कप्तान को अब तक हरा नहीं पाया है। इसके अतिरिक्त विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के विरुद्ध सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी हैं। कोहली ने अब तक छह मुकाबलों में 84.66 की औसत से 254 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ टी20 विश्व कप में शोएब मलिक भारत के विरुद्ध सबसे अधिक रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। मलिक ने अब तक पांच पारियों में 20 की औसत से सिर्फ 100 रन बनाए हैं। ऐसे में यह बोलना होगा कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों का भारत के विरुद्ध टी20 विश्व कप प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। आज होने वाले मुकाबले में भी भारतीय गेंदबाज पाक टीम पर कहर बनकर टूट सकते हैं। 

T20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले से पहले धोनी के इस वीडियो ने मचाया बवाल, जानिए क्या है सच?

कोहली के बाद इस मशहूर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, बोले- PAK टीम मजबूत दिख रही है...

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मैच के पहले कपिल देव ने टीम इंडिया को दी बड़ी चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -