कोरोना महामारी के बीच शुरू होगी नए नियमों के साथ T-10 लीग

कोरोना महामारी की वजह से बंद हुए खेल और टूर्नामेंट फिर से शुरू होने लगे हैं. धीरे-धीरे और सावधानी बरतते हुए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होने लगा है. फुटबॉल-गोल्फ के बाद अब क्रिकेट भी दोबारा से शुरू होने जा रहा है. इसकी शुरुआत एक टी-10 लीग से होगी. कैरेबियाई देश सेंट विंसेंट और द ग्रेनेडाइंस में 22 से 31 मई तक विंसी प्रीमियर लीग खेली जाएगी. हालांकि इस लीग में नियमों में कुछ बदलाव किया जाएगा, जैसे गेंद को चमकाने के लिए लार या पसीने इस्तेमाल पर रोक होगी. 

दो महीने के अंतराल के बाद शुरू हो रही इस लीग में 72 खिलाड़ियों के साथ कुल छह टीमें शामिल होंगी. इतना ही नहीं इस टूर्नामेंट में रोजाना तीन और कुल 30 मैच खेले जाएंगे. इन मैचों के लिए दर्शकों की आवाजाही पर रोक नहीं होगी लेकिन दूर-दूर बैठने की व्यवस्था की जाएगी. मुकाबले के दौरान मेडिकल टीम समेत सभी जरूरी सुविधाएं स्टेडियम में उपलब्ध रहेंगी.

सभी टीमों के लिए अलग-अलग ड्रेसिंग रूम बनाए गए हैं ताकि सभी खिलाड़ी भीड़ से बच सकें. सभी प्लेयर्स को प्रैक्टिस के लिए भी अलग-अलग जगह उपलब्ध कराई गई है. 10-10 ओवर के इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज सुनील अम्ब्रिस, गेंदबाज केसरिक विलियम्स और ओबेद मेकोय जैसे छह नामी खिलाड़ी भी शामिल हैं.

जुलाई में शुरू होगा इंग्लैंड और पाकिस्तान का मुकाबला

कश्मीर पर शाहिद अफरीदी का विवादित ट्वीट, सोशल मीडिया यूज़र्स ने लगाई क्लास

पहली नजर में जेपी डुमिनी को हो गया था प्यार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -