मिशन 2019: क्या भाजपा के लिए जीत सुनिश्चित करेगा टी 20 फार्मूला ?
मिशन 2019: क्या भाजपा के लिए जीत सुनिश्चित करेगा टी 20 फार्मूला ?
Share:

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं, ऐसे में राजनितिक पार्टियां धीरे-धीरे अपनी चुनावी रणनीतियों को उजागर कर रहे हैं. देश की सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने आगामी चुनाव फतह करने के लिए टी 20 प्लान बनाया है. जी नहीं, बीजेपी कोई क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं करने वाली है, बल्कि इस टी 20 प्लान के तहत बीजेपी के कायकर्ता अपने इलाके में 20 नागरिकों के घर जाकर चाय पिएंगे और उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए 2019 में बीजेपी के लिए वोट इकठ्ठा करेंगे.

जम्मू कश्मीर: नगरपालिका चुनाव का कार्यक्रम तय, 8 अक्टूबर से चार चरणों में होगा मतदान

टी 20 प्लान के अलावा बीजेपी  ‘हर बूथ दस यूथ’ और नमो एप के जरिए भी जनता से संपर्क कर उन्हें रिझाने की कोशिश करेगी. बीजेपी इस बार घर-घर जाकर प्रचार करने को अधिक अहमियत दे रही है. पार्टी ने अपने सांसदों, विधायकों, स्थानीय एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लोगों के घर जाएं और उन्हें सरकारी योजनाओं के साथ-साथ, मोदी सरकार की उपलब्धियों की भी जानकारी दें.

इस देश में रहते हैं 100 से अधिक उम्र वाले 70 हज़ार लोग

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि इस टी 20 प्लान का मुख्य उद्देश्य जनता से सीधे संवाद स्थापित करना है, ताकि उनसे सवाल-जवाब किया जा सके और उनकी राय जानी जा सके. इसके अलावा पार्टी नमो एप के जरिए भी अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का प्रयास कर रही है.  आपको बता दें कि 2014 के लोक सभा चुनाव में बीजेपी ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की थी. उस समय पार्टी ने प्रचार के लिए खास तौर पर सूचना तकनीकी माध्यम का उपयोग किया था, 3 डी रैलियों का भी आयोजन किया गया था. किन्तु इस बार पार्टी ने पहले से अधिक व्यापक स्तर पर प्रचार कार्य करने की योजना बनाई है, अब देखना ये है कि बीजेपी की टी 20 रणनीति पार्टी को किस तरफ लेकर जाती है. 

खबरें और भी:-

बैंकों की नाफरमानी करना अब पड़ेगा महंगा, HDFC ने किया ग्राहकों को अलर्ट

अब भोपाल के मूक बधिर बच्चे हुए यौन शोषण का शिकार, तीन की मौत!!

'इंजीनियर्स डे' पर Google ने बदला अपना Doodle, इस महान व्यक्ति को किया याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -