ऑस्कर अवॉर्ड में हिस्सा लेने वाले सीरियाई सिनेमैटोग्राफर को अमेरिका में नहीं मिला प्रवेश
ऑस्कर अवॉर्ड में हिस्सा लेने वाले सीरियाई सिनेमैटोग्राफर को अमेरिका में नहीं मिला प्रवेश
Share:

नई दिल्ली. ट्रम्प के 7 मुस्लिम देशो के नागरिको का अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का असर देख सकते है कि 21 वर्षीय सीरियाई खालिद खतीब को अमेरिका में प्रवेश कि अनुमति नहीं मिली. वह विश्व के सबसे बड़े फिल्म अवॉर्ड ऑस्कर अवार्ड में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका आ रहे थे. बता दे इस अवॉर्ड समारोह में दुनिया भर से फिल्मकार और कलाकार पहुंच रहे हैं किन्तु अमेरिकी अधिकारियों ने सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री की श्रेणी में नॉमिनेटेड फिल्म 'द व्हाइट हेलमेट्स' के सिनेमैटोग्राफर खालिद खतीब को अमेरिका में प्रवेश करने से रोक दिया है.

खतीब सीरिया के बचाव समूह 'व्हाइट हेलमेट' के नेता के साथ ऑस्कर समारोह में शामिल होने वाले थे. उनकी यह फिल्म भी इसी विषय पर बनी है. इस बारे में सवाल किए जाने पर अमेरिका के सुरक्षा विभाग ने बताया कि उन्हें खतीब के बारे में आपत्तिजनक जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्हें देश में प्रवेश नहीं दिया गया.

बता दे कि द व्हाइट हेलमेट्स फिल्म उन लोगों के जीवन पर आधारित है जिन्हें युद्धग्रस्त सीरिया में 60,000 से अधिक लोगों की जान बचाने के लिए नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नोमिनेट किया गया था. फिल्म के प्रवक्ता ने भी इस बारे में किसी प्रकार कि कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

ये भी पढ़े 

Oscar-2017 'आफ्टर पार्टी' में झलका प्रियंका का ग्लैमरस Look

ऑस्कर विनर मुस्लिम एक्टर की तारीफ कर फंसी पाकिस्तान की महिला दूत

ऑस्कर के रेड कार्पेट पर प्रियंका चोपड़ा ने भी बिखेरा अपना जलवा...Watch Pics

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -