आतंकियों को पनाह देना बंद करे भारत, UN में भारत की दो टूक
आतंकियों को पनाह देना बंद करे भारत, UN में भारत की दो टूक
Share:

नईदिल्ली। आखिर तुम जैसा बोओगे वैसा ही काटोगे। यह बात संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने कही। दरअसल उन्होंने पाकिस्तान से अपील करते हुए कहा कि मेरे दोस्त आपके पास ज़रा सी भी अक्ल है तो केवल शांति का बीज बोऐं। उन्होंने अपनी बात समझाने के लिए फारसी कवि रूमी की पंक्तियों का उल्लेख भी किया। सैयद अकबरूद्दीन ने लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद और उनके शेडो सपोर्टर पर अंतर्राष्ट्रीय एक्शन के लिए दबाव बढ़ाते हुए बात की।

उन्होंने कहा कि आतंक फैलाने वाले समूहों को पाकिस्तान पनाह देना बंद कर दे। इतना ही नहीं अफगानिस्तान में शांति के प्रयास भी करने होंगे इसके लिए पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को सपोर्ट नहीं करना होगा। अकबरूद्दीन ने चीन पर तंज कसा और कहा कि यूएन में आतंकवाद जैसे मसले के विरूद्ध अलगाव को जवाबदार ठहराना होगा। अकबरूद्दीन द्वारा कहा गया कि बीते 15 वर्ष में अफगानिस्तान की सरकार ने आतंकवाद के विरूद्ध जो प्रयास किए हैं उनसे पीछे नहीं हटाना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान में जो आतंकी समूह सक्रिय हैं उनमें ऐसे समूह हैं जिन्हें शेडो सपोर्ट के माध्यम से सहायता मिलती है। गौरतलब है कि पठानकोट के एयरफोर्स स्टेशन पर हुए आतंकी हमले में एनआईए ने चार्जशीट दायर की थी।

चार्जशीट में पाकिस्तान के आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद का नाम लिया गया है और यह बात शामिल की गई है कि इस संगठन के प्रमुख मसूद अजहर व तीन अन्य आतंकियों द्वारा हमले में प्रमुखतौर पर सक्रियता रखी गई थी। आतंकी हमले के दौरान कोड वर्डस का उपयोग कर रहे थे। उक्त चार्जशीट में जैश ए मोहम्मद के उपप्रमुख रऊफ असगर, शाहिद लतीफ व काशिफ जन का नाम लिया गया है।

भारत की परमाणु पनडुब्बी की तैयारी से

नहीं माना पाकिस्तान तो हो सकते हैं 10

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -