भारत की परमाणु पनडुब्बी की तैयारी से घबराया पाकिस्तान
भारत की परमाणु पनडुब्बी की तैयारी से घबराया पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान इस बात को लेकर भयभीत है कि भारत परमाणु पनडुब्बी तैयार करने में जुटा है जिससे उसके लिए खतरा पैदा होगा.पाकिस्तान के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को दावा किया कि भारत परमाणु पनडुब्बी विकसित कर रहा है जिससे इस्लामाबाद अपनी रक्षा के लिए उपाय करने को मजबूर है.

उपर्युक्त बात पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में संयुक्त राष्ट्र औरआर्थिक सहयोग मामलों के अतिरिक्त सचिव तसनीम असलम ने एक सेमिनार में कही.उन्होंने कहा कि भारत परमाणु पनडुब्बी विकसित कर रहा है और वह नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा पर बगैर उकसावे के गोलीबारी कर रहा है. इन परिस्थितियों में पाकिस्तान के पास खुद को रक्षा के लिए तैयार रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है

असलम ने यह भी कहा कि पाकिस्तान न्यूनतम प्रतिरोध क्षमता बनाए रखे हुए है और क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए काम करने को तैयार है. हम लंबित मुद्दों के हल के लिए भारत के साथ वार्ता करने को तैयार हैं. अधिकारी ने कहा कि भारतीय नेतृत्व के गैर जिम्मेदाराना बयानों से क्षेत्रीय शांति को खतरा पैदा हुआ है.

भारत को एनएसजी की सदस्यता का विरोध करते हुए असलम ने कहा कि यदि भारत को परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) की सदस्यता दी गई तो क्षेत्र का शक्ति संतुलन भी बिगड़ जाएगा. भारत को आतंकी गतिविधियों में लिप्त बताते हुए अतिरिक्त सचिव ने कहा कि हमारे पास इसके सबूत हैं.हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में हमारे शरीक होने से हार्ट ऑफ एशिया प्रक्रिया को हाईजैक करने की भारत की कोशिश नाकाम हो गई है.

भारत में घुसने की हाॅं पर एक करोड़ का ईनाम 

पाक सेना को सीमा पर संदिग्धों को...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -