तैराकी पेशेवर भारत में अभ्यास करने को लेकर है काफी खुशी
तैराकी पेशेवर भारत में अभ्यास करने को लेकर है काफी खुशी
Share:

खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को प्रतिस्पर्धी तैराकों के लिए स्विमिंग पूल के उपयोग के मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किया है। 30 सितंबर को दिए गए अपने आदेश में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सम्‍मिलन क्षेत्रों में उन लोगों को छोड़कर तरण ताल को फिर से खोलने की अनुमति दी। स्विमिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया ने तैराकी के प्रशिक्षण के लिए स्विमिंग पूल का उपयोग करने के निर्णय का स्वागत किया है और तैराकी को फिर से शुरू करने के लिए बनाया गया है। द्रोणाचार्य अवार्डी कोच निहार अमीन ने कहा है कि प्रशिक्षण का फिर से शुरू होना इस संबंध में एक सकारात्मक कदम है।

ओलंपिक बी क्वालीफायर और 2008 में प्रतिभागी वीरधवल खाडे ने कहा, “यह एक उत्कृष्ट निर्णय है। मुझे खुशी है कि तैराकों को जल्द ही फिर से फुल फॉर्म और दौड़ में शामिल होने का मौका मिलेगा। मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकारें केंद्र द्वारा लिए गए निर्णय को जल्द से जल्द पूरी तरह से समर्थन देने का निर्णय लेती हैं और 100% प्रतिस्पर्धी तैराक फिर से प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं। ” SAI ने अगस्त में भारतीय ओलम्पिक तैराकी क्वालीफायर के लिए दुबई में दो महीने के विदेश प्रशिक्षण की व्यवस्था की है और इसमें तैराक श्रीहरि नटराज और कुशाग्र रावत ने भाग लिया, बी क्वालीफिकेशन अंक और साजन प्रकाश हासिल किया। नटराज को भारत में प्रशिक्षित होने में खुशी महसूस हुई, “मुझे बहुत खुशी है कि भारत में स्विमिंग पूल खुल रहे हैं, घर पर रहकर प्रशिक्षित करने में सक्षम होने से मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है विशेष रूप से इस तथ्य के कारण कि मुझे मेरा पूरा समर्थन है उपलब्ध स्टाफ और शेड्यूल को अधिकतम दक्षता के लिए डिज़ाइन किया जा सकता है। ”

कोच ने कहा कि प्रशिक्षण बहाली की खबरों को लेकर वह बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि ओलंपिक के पुनर्निर्धारण से हमारे तैराकों को अपनी असफलताओं से उबरने में मदद मिलेगी। एसएफआई के महासचिव मोनाल चोकशी ने कहा, 'हम बहुत खुश हैं कि सरकार ने प्रतिस्पर्धी तैराकी को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। एमओएएस का एसओपी दस्तावेज एक व्यापक और अच्छी तरह से परिकल्पित दस्तावेज है। हमारे एथलीटों की सुरक्षा के लिए इन दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता को प्रचारित करना हमारी प्राथमिकता होगी।”

IPL 2020: अस्पताल में क्रिस गेल ! बिस्तर पर लेटे-लेटे अपने फैंस को दिया ख़ास संदेश

राहुल द्रविड़ के साथी रहे पूर्व क्रिकेटर की रहस्यमयी मौत, फंदे से लटका मिला शव

IPL 2020: टॉप-2 टीमों में आज होगा मुकाबला, दिल्ली का सामना करेंगे रोहित के योद्धा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -