किसी भी मौसम में ले सकते हैं यहां बर्फ का मज़ा, ऐसी है ये जगह
किसी भी मौसम में ले सकते हैं यहां बर्फ का मज़ा, ऐसी है ये जगह
Share:

दुनिया में कई तरह के होटल हैं जो अपनी सुंदरता के लिए काफ़ि जाने जाते हैं. घूमने जाते हैं तो हम अक्सर बर्फीली जगह की तलाश में रहते हैं. इसके लिए ऐसी ही जगह बुक करते है जहां पर बर्फ ही बर्फ हो. लेकिन आज हम ऐसे होटल के बारे में बता रहे हैं जो बर्फ से ही बना हुआ है. यहां आ गए तो इससे अच्छा आपको कुछ भी नहीं लगेगा. ऐसी ही एक जगज है जहां पर पूरे साल बर्फ पड़ती है. आइए जानते हैं उस जगह के बारे में जो आपको भी बहुत पसंद आने वाली है. 

अगर आप भी जाना चाहते हैं तो ये जगह है स्वीडन में मौजूद लैपलैंड में बना एक होटल हर समय ठंडा रहता है. स्वीडन का होटल बर्फ से बना हुआ है, जिसकी वजह से यहां पर हर समय ठंड होती है. पर फिर भी इस होटल में रुकने के लिए टूरिस्ट सिर्फ गर्मी में नहीं बल्कि सर्दी के मौसम में भी आते है. ये होटल किसी हॉलीवुड फिल्म के सेट की तरह नज़र आता है. ये देखकर आपको भी यही लगेगा कि किसी फिल्म का सेट ही  है. 

इस होटल के अंदर हर चीज को बर्फ से ही बनाया गया है. इस होटल का टेम्प्रेचर 5 से -8 डिग्री सेल्सियस तक रहता है. इस होटल को बहुत खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है. इस होटल में पार्टी के लिए जो हॉल बना है वो भी बर्फ से ही बना हुआ है, और बच्चों की पसंद से स्पेशल क्रिएटिव जोन को भी बर्फ से बनाया गया है. इस होटल को बनाने में करीब 30000 क्यूबिक मीटर बर्फ का इस्तेमाल किया गया है. इस होटल का किराया 10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक है.

इस देश में आपको पैसे गिनकर नहीं, बल्कि तोलकर मिलेंगे

भूख लगने पर अब आप खा सकते हैं अपने कपड़ें, बाजार में आया ये नया प्रोडक्ट

इस लड़की ने उगाई इतनी बड़ी गोभी की हर कोई देखकर रह गया सन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -