सुजुकी ने लॉन्च की अपनी दमदार फीचर्स वाली बाइक
सुजुकी ने लॉन्च की अपनी दमदार फीचर्स वाली बाइक
Share:

देश के मोटरसाइकिल बाजार में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने अपनी नई बाइक "कताना" (Katana) पेश कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसका मूल्य 13।61 लाख रूपए तय किया गया है, इसका कताना नाम जापान के ऐतिहासिक तलवार के नाम पर रखा गया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक सतोसी युचिदा का बोलना है कि "यह पेशकश इंडिया में कम्पनी के बाइक पोर्टफोलियो को मजबूत करने की रणनीति का भाग होने वाला है"। सुजुकी मोटरसाइकिल ने इस बाइक को पिछले ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था,  इसके उपरांत से ही कंपनी के प्रबंध निदेशक का कहना है कंपनी के पास इस बाइक से जुड़ी जानकारी के लिए पूछताछ करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा थी। इस बाइक में सुजुकी का इंटेलिजेंट राइड सिस्टम का फीचर भी प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ ही बाइक में कई अन्य प्रकार की अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम का भी प्रयोग किया रहा है।

Suzuki Katana फीचर्स: सुजुकी की नई बाइक कताना में 999cc का इंजन भी दिया जा रहा है जो कि 149 bhp और 106 nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट कर सकता है, साथ ही जिसमे 6- स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है जो बहुत ही कम समय में बाइक को तेज रफ्तार प्रदान कर रहा है।

आकर्षक लुक वाली इस स्पोर्ट्स बाइक के 2 मॉडल्स बाजार में उतारे गए हैं। जिनमें मेटालिक मिस्टिक सिल्वर और मैटेलिक मैट स्टेलर ब्लू हैं। इस सेगमेंट में इंडियन मार्केट बाजार में बीएमडब्ल्यू एस 1000 एक्सआर और कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स, इस बाइक के साथ मुकाबला करने वाली है। मौजूदा समय में इंडियन बाइक बाजार में महंगी स्पोर्ट्स सुपरबाइक्स तेजी से अपना स्थान बनाने का काम कर रही है। खासकर कोरोना के बाद से इंडियन ऑटो मार्केट में अब दोबारा रौनक दिखने लगी है। भारतीय मार्केट में इस डिमांड को देखते हुए कंपनियां निरंतर नए मॉडल्स पेश कर रही है।

आज लॉन्च होने जा रही है TVS की नई बाइक

फॉर्च्यूनर के दाम बढ़ाने के बाद अब टोयोटा करने जा रही ये बड़ा काम

टोयोटा ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बढ़ाए प्रीमियम एसयूवी फॉर्च्यूनर के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -