कोलकाता में ISI एजेंट गिरफ्तार
कोलकाता में ISI एजेंट गिरफ्तार
Share:

कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने शनिवार शाम कोलकाता से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के एजेंट होने के संदेह के चलते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम 51 वर्षीय अख्तर खान उर्फ मोहम्मद जावेद उर्फ राजू है. फिलहाल STF उससे पूछताछ कर रही है. रविवार को उसे बैंकशाल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

कोलकाता के संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) राजीव मिश्रा ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से ख्रबर मिली थी कि संदिग्ध आतंकी मध्य कोलकाता के कोल्हूटोला इलाके में आया हुआ है. इसके बाद STF की टीम ने बिना समय गवाए अभियान चलाकर अख्तर को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि अख्तर के पास से 1 लाख 72 हजार 5 सौ रुपए के नकली नोट और उसके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से संबंध होने की संभावना पैदा करने वाले कई कागजात मिले हैं. उनकी जांच की जा रही है. अख्तर पर भारतीय दंड विधान की धारा 120B/121/121A/122/489B/489C के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस के अनुसार अख्तर के पास से मिले कागजातों से संकेत मिले है कि वह देश की सुरक्षा से संबंधित सूचनाएं ISI को भेजता था. अख्तर काफी समय से कोलकाता में रह रहा था. वह बीच-बीच में बंगाल के अनेक जिलों व पड़ोसी देशों में भी आता जाता रहता था.

सूत्रों के अनुसार अख्तर पाकिस्तानी नागरिक है. वह साल 1985 में पहली बार कोलकाता आया था. फिर बीच में पाकिस्तान गया था और वहां ISIS से प्रशिक्षण लेकर दोबारा 2008 में नेपाल सीमा के रास्ते बंगाल में दाखिल हुआ था. तब से वह कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाका स्थित कॉलिन स्ट्रीट में रह रहा था. अख्तर कोलकाता के एक बार में काम करता था. हालांकि पुलिस की ओर से अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

पुलिस अख्तर के और कई साथियों के छुपे होने की आशंका है. जिसके चलते पुलिस उनके बारे में पता लगाने में जुट गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -