म्यांमार पहुंची सुषमा स्वराज, नेताओं के साथ वार्ता
म्यांमार पहुंची सुषमा स्वराज, नेताओं के साथ वार्ता
Share:

नई दिल्ली। देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज प्रतिनिधि मंडल के साथ म्यांमार पहुंच गई। वे वहां राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं से जहां वार्ता करेगी वहीं उन्होंने दौरे के पहले दिन सत्तासीन राजनीतिक दल के प्रमुख आंग सान सू से मुलाकात भी की। वे म्यांमार के राष्ट्रपति हीतन क्याव से भी मिली और भारत व म्यांमार के बीच संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने की दिशा में कदम उठाने के लिये कहा। गौरतलब है कि म्यांमार में नेशनल लीग फाॅर डेमोक्रेसी की सत्ता है। भारत से म्यांमार गये प्रतिनिधि मंडल में स्वराज के अलावा विदेश सचिव एस. जयशंकर और अन्य सदस्य शामिल है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके साथ म्यांमार गये प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को सत्तासीन दल के प्रमुख सू से मुलाकात करते हुये यह कहा कि दोनों देशों के बीच संबंधों को और अधिक प्रगाढ़ किये जाने चाहिये और इसके लिये समुचित कदम उठाने की बात पर भी उन्होंने जोर दिया। विदेश मंत्रालय सूत्रों के अनुसार सुषमा स्वराज ब्रिक्स बिस्मटेक आउटरीच शिखर सम्मेलन के बारे में भी विस्तार से चर्चा करेगी।

गौरतलब है कि इस शिखर सम्मेलन का आयोजन आगामी दिनों में भारत में होना है तथा म्यांमार व भारत के बीच पूर्व में सम्मेलन की योजना के संबंध में बातचीत हो चुकी है। आपको बता दें कि भारत तथा म्यांमार के संबंध अच्छे है तथा दोनों ही देश एक दूसरे को विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग दे रहे है। इन क्षेत्रों में कृषि, संस्कृति, मानव संसाधन विकास के साथ ही आईटी आदि शामिल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -