विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मदद से वापस अपने ससुराल लौटी विदेशी बहु
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मदद से वापस अपने ससुराल लौटी विदेशी बहु
Share:

फतेहाबाद: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मदद से हरियाणा के समैण गांव की एक विदेशी बहु वापस अपने ससुराल लौट सकी है. स्वराज के प्रयास से हरियाणा के समैण गांव की बहू कजाखिस्तान की युवती झाना ससुराल लौट आई. इस बार उसके वीजा की अवधि तीन महीने की है. वीजा समस्या के चलते जुलाई महीने में जब वह कजाखिस्तान चली गई थी, तब सोशल मीडिया में अफवाह फैली थी कि झाना का पति से मनमुटाव हो गया है, इसलिए वापस जा रही है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने झाना को वीजा के लिए आवेदन करने को कहा था.

जहाँ दोबारा लौटने पर उसने पति टीनू के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात की. उनको कुछ परेशानियां बताईं तो कुछ संस्कृति से जुड़े अनुभवों पर भी चर्चा की. विदेश मंत्री ने भी उन्हें सहायता का आश्वासन दिया. समैण निवासी टीनू ने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें निमंत्रण दिया था. 

दरअसल फेसबुक पर समैण गांव निवासी टीनू की कजाखिस्तान की झाना से दोस्ती हो गई थी जो बाद में प्यार में बदल गई. इसी वर्ष जून में उन दोनों ने टोहाना शहर के मंदिर में शादी की थी. इसी बीच वीजा की समस्या आड़े आ रही थी. खबरें मीडिया में आने के बाद बात सरकार तक पहुंची.

इस बीच विदेश मंत्री ने ट्वीट किया था कि आप वीजा अवधि बढ़ाने के लिए आवेदन करो, हम आपकी पूरी मदद करेंगे. इसके बाद वीजा बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू ही हुई थी. उसी दौरान उसकी मां का फोन आया था. सितंबर में ही वह वापस चली गई थी और अब फिर लौटी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -