सुषमा-जेटली के विवाद से उपजा ललित मोदी गेट कांड
सुषमा-जेटली के विवाद से उपजा ललित मोदी गेट कांड
Share:

भोपाल : ललित मोदी गेट कांड को लेकर मानसून सत्र के दौरान जमकर हंगामा हुआ। अब इसके बाद कांग्रेस ने इस बात का खुलासा किया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली के मध्य आपसी तनातनी के कारण ललित मोदी गेट कांड उपजा। मामले को लेकर कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने भोपाल में कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मध्य खींचतान चली और इसी कारण ललित गेट कांड सामने आया। मामले में कहा गया कि वित्तमंत्री अरूण जेटली की आपत्तियों केे विरूद्ध आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के खिलाफ जारी ब्लू काॅर्नर नोटिस को रेड काॅर्नर नोटिस में बदलने की बात कह दी गई।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह द्वारा कहा गया कि दरअसल बीसीसीआई में दो गुट तैयार हुए। इन दो गुटों के बीच विवाद पैदा हो गया, जिससे ललितगेट मामला सामने आया और एक गुट ने दूसरे गुट के ईमेल को हैक कर दिया। एक अन्य गुट ने पहले गुट के ईमेल को हैक कर दिया। दरअसल जब बीसीसीआई द्वारा गठित की गई कमेटी ने आईपीएल में हुए घोटाले को लेकर ललित मोदी के विरूद्ध कार्रवाई करने पेशकश की तो इसके बाद यह मामला सामने आया।

उल्लेखनीय है कि कमेटी के अध्यक्ष केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली थे। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार जब सत्ता में थी तो जेटली संसद की कार्रवाई में विपक्ष द्वारा बाधा डालने के प्रयासों को विधि के अनुसार संसदीय प्रक्रिया कहा करते थे। व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले के संबंध में दिग्विजय सिंह द्वारा कहा गया कि ट्रुथ लैब की रिपोर्ट के अनुसार जेल में बंद घोटाले के प्रमुख आरोपी के कंप्युटर से ही एक्सेल शीट मिली थी लेकिन इस डाटा को प्रभावित किया गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -