लव आज कल पर आधारित कहानी है
लव आज कल पर आधारित कहानी है
Share:

फरवरी 2019 तक वे बॉलीवुड के सबसे प्यारे जोड़े थे। हालाँकि दोनों में से किसी ने भी रिश्ते को स्वीकार नहीं किया, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स यह बताती हैं कि सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत अपनी पिछली फिल्म केदारनाथ से बहुत आगे निकल चुके हैं। सभी के लिए, उन्हें एक जोड़े के रूप में देखना मुश्किल था। शायद इसलिए कि यह एक अमीर लड़की से एक औसत अभिनेता की तरह मिलना था लेकिन तब इस कहानी में कोई भविष्य नहीं था।

लेकिन बाद में पूरा परिदृश्य बदल गया। एक चैट शो में कार्तिक का एक छोटा सा उल्लेख और बाद में वास्तविकता बन गई। यह बॉलीवुड में 100 करोड़ कमाने वाली एक रुटीन फिल्म से ज्यादा तेज थी। और इससे पहले कि कोई कुछ कह पाता सोशल मीडिया पर सारा-कार्तिक की कहानियों और नए जोड़े के विश्लेषण के साथ तूफान आ गया।

लेकिन सारा-सुशांत की कहानी का क्या? सारा ने सोनचिरैया की स्क्रीनिंग में उपस्थित होने का अतिरिक्त प्रयास किया, जो उन्हें बेहतर खुश करती है। विडंबना यह है कि वह अनन्या पांडे के साथ वहां गई थी, जो उस समय के दौरान कार्तिक आर्यन, सारा की वर्तमान प्रेम रुचि के साथ डेटिंग कर रही थी, लेकिन सारा और सुशांत के वापस आने के कारण, एक सफल दंपति होने के भाग्य से कभी नहीं मिला। एक अच्छी लड़की की तरह सारा सुशांत के प्रति सहायक  रही है और उसने उससे अच्छा होने का वादा किया है। सुशांत भी रोमांटिक पलों का आनंद ले रहे थे और शायद इस रिश्ते को ऊंची उड़ान भरने का मौका देना गंभीर था। लेकिन उनकी तरह, "सभी अच्छी चीजें क्यों समाप्त हो जाती हैं?" यहां विशेष रूप से तब हुआ जब मीडिया का ध्यान सारा-सुशांत से सारा-कार्तिक के नए बी-टाउन जोड़े में स्थानांतरित कर दिया गया। 

बॉलीवुड ने शायद मिलिंद सोमन को उनकी आधी उम्र की लड़की से शादी करने या अनुराग कश्यप से कम उम्र की लड़की से शादी करने के लिए स्वीकार किया। लेकिन यहां मामला अलग है, सुशांत न तो मिलिंद की तरह आकर्षक हैं और न ही अनुराग कश्यप की तरह सफल और ट्रेंडसेटर। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जो पहले से ही भाई-भतीजावाद की आलोचना कर रहा है। इस सब के बीच में, सुशांत जैसे अभिनेता जो पहले से ही मीडिया की बुरी किताबों में हैं, उन्हें अपने नए रिश्ते के बारे में सभी को समझाने की बहुत ज़रूरत है। उन्होंने भले ही धोनी जैसी हिट फ़िल्में दी हों, लेकिन उनका करियर का ग्राफ किसी भी दिशा में जा रहा है। और जब उनका नाम सबसे होनहार स्टार किड में से एक के साथ जुड़ गया, तो सारा अली खान बी-टाउन की ब्रेट अमृता सिंह और सैफ अली खान की तरह ब्रा का बच्चा इतना आसान नहीं हो सकता। राजकुमारी को जीतने की कोशिश करने वाला गरीब आदमी कहानियों में अच्छा दिखता है, लेकिन यहां राजा या राजकुमारी का पिता एक ऐसा आदमी है जो कैसानोवस का राजा है, एक सच्ची प्रेम कहानी को ढालना मुश्किल है और यही लव आज कल है।

कोई आश्चर्य नहीं कि सैफ अली खान,   सुशांत से कार्तिक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जल्दी था क्योंकि कार्तिक का चरित्र  साफ दिख रहा था। और इस कहानी में विशेष योगदान सारा की पीआर टीम थी जिसने यह सुनिश्चित किया कि मीडिया पिछले प्रेमी से ध्यान हटाए और या तो उसकी सादगी का पता लगाए या श्री बच्चन के साथ एक बच्चे के रूप में मिले या अगर सारा-कार्तिक की एक और नई केमिस्ट्री लव आज कल 2 के सेट।

पूरे नए रिश्ते को ओवरलैप करने के लिए मीडिया के सामने प्रस्तुत होने के लिए तैयार था। आज सारा-कार्तिक की केमिस्ट्री का अपना आकर्षण है। लेकिन बहुत रणनीतिक रूप से जो भी सारा की कहानी है सारा की कहानी कहीं न कहीं पुरानी यादों को बदलने के लिए नई यादें गुनगुना रही है। जैसे यहां कोई देख सकता है कि सुशांत और सारा केदारनाथ के शॉट के बाद केक काट रहे हैं। यह तस्वीर वायरल हो गई और कई लोग सुशांत और सारा के साथ मिलकर उनके प्यारे पल को पसंद कर रहे थे।

कुछ समय पहले तक, जब किसी ने बहुत ही रणनीतिक तरीके से मेमोरी को एक नए से बदल दिया था, जहां फिर से केक काटा जा रहा था, लेकिन इस बार ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि लव आज कल 2 की एकजुटता ने दिल्ली में पहला शेड्यूल पूरा किया। फिल्म फरवरी 2020 में रिलीज होने वाली है, लेकिन जश्न पहले ही शुरू हो चुका है। यह नियोजित था या स्वाभाविक? कौन केक काटता है या अचानक इस खबर को जल्दी कर देता है। फिल्म को फ्लोर पर हिट होने में लगभग एक साल है लेकिन पहले से ही खबरें बना रहा है। और बिना किसी संदेह के इसका श्रेय नए जोड़े सारा-कार्तिक को जाता है।

हालांकि, अगर किसी की तुलना करनी है, तो निष्कर्ष को गंभीरता से लिया जा सकता है, पहली तस्वीर में सुशांत, सारा का पीछा करते हुए एक है, लेकिन दूसरे में, युगल परस्पर क्षणों को साझा कर रहे हैं।

तो क्या इसका मतलब यह है कि सुशांत वही थे जो रिश्ते पर राज करते थे? क्योंकि यह सुशांत ही हैं जिन्होंने सारा को अनफॉलो करने और उनकी तस्वीर हटाने का बड़ा कदम उठाया। सारा इंडस्ट्री में नई हैं और उनकी नैतिकता पर सवाल उठता है अगर वह अपने सह-कलाकार के लिए गिरती हैं क्योंकि वह युवा हैं और इसे संभालने के लिए बहुत अपरिपक्व हैं। सुशांत, जो पहले से ही 30 से ऊपर है, को #Me टू के लिए घसीटा गया और 2 प्रमुख दोषों से भरा हुआ था, जब तक कि परिपक्वता से काम नहीं किया गया था। एक संभावना हमेशा इंगित करती है कि उनके क्रोध और संकीर्ण विचारों का कारण है कि दोनों को अलग क्यों करना पड़ा। और, बॉलीवुड के कौन से स्टार ने उनके बारे में खबरें फैलाईं। वास्तव में, यहां तक ​​कि कंगना रनौत भी खबरें बनाती हैं, लेकिन वह मुद्दों पर अन्य सितारों को भी निशाना बनाती हैं, न कि छोटे छोटे झगड़ों को।

जो भी हो यह रोमांटिक पल है और सारा अब सुशांत के लिए आगे बढ़ गई है कि वह कैसे स्वीकार करता है।

Source - welike Bollywood byomkesh

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -