सुशांत के डॉक्टर ने किये चौकाने वाले खुलासे, कहा- 'उसे लगता था वो ठीक नहीं होगा...'
सुशांत के डॉक्टर ने किये चौकाने वाले खुलासे, कहा- 'उसे लगता था वो ठीक नहीं होगा...'
Share:

सुशांत सिंह राजपूत केस में दिन पर दिन नए-नए लोगों के बयान लिए जा रहे हैं. ऐसे में कई लोग हैं जो सुशांत से जुड़े थे और अब सुशांत के बारे में चौकाने वाले खुलासे कर रहे हैं. अब हाल ही में सुशांत के डॉक्टर सुजैन वॉकर ने एक वेबसाइट से बात की है. इस बातचीत में डॉक्टर वॉकर ने बताया है कि सुशांत थोड़ा सा ठीक महसूस करने पर दवाइयां लेना बंद कर देते थे क्योंकि उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता था और उन्हें लगता था कि वह कभी ठीक नहीं होंगे. जी दरअसल वेबसाइट से बातचीत में डॉक्टर वॉकर ने बीमारी के बारे में भी बात की. इस बातचीत में उन्होंने कहा, "हर इंसान के दिमाग में सेरोटोनिन नाम का कैमिकल रिलीज होता है. अगर ये कैमिकल कम रिलीज होगा तो इंसान दुखी महसूस करेगा और ये कैमिकल अगर ज्यादा रिलीज होगा तो इंसान खुश महसूस करेगा. अन्य शब्दों में कहें तो किसी इंसान का मूड किस वक्त कैसा होगा ये उस इंसान के दिमाग में बहने वाला ये कैमिकल तय करता है."

उन्होंने आगे बताया इस समस्या का इलाज करने में जो दवाइयां ली जाती है वह दिमाग में इस रसायन के स्त्राव को नियंत्रित करती हैं. इस दौरान जब इंसान उदास होता है तो उसे आत्महत्या के विचार भी आने लगते हैं. इस वजह से दवाइयों के अलावा इस दौरान शख्स पर कड़ी नजर भी रखनी पड़ती है. इसके अलावा डॉक्टर ने यह भी बताया कि शायद इन्हीं वजहों से सुशांत बार-बार रोता रहता था. डॉक्टर के अनुसार उन्होंने 24 नवंबर को सुशांत को एक कॉल किया कि वह क्लिनिकल एग्जामिनेशन के लिए आए उस समय रिया ने एक मैसेज किया था और बताया था कि सुशांत की बहन आ रही हैं और हो सकता है वह उनके साथ बाहर जाएगा. उसके बाद 4 दिसंबर 2019 को डॉक्टर ने रिया को मैसेज किया कि सुशांत की सेहत अब कैसी है? इस पर रिया ने कोई जवाब नहीं दिया और इस कारण डॉक्टर को फिक्र हुई.

उसके बाद उन्होंने 5 दिसंबर को रिया को दोबारा मैसेज करके सुशांत की सेहत के बारे में पूछा. उस मैसेज के जवाब में रिया ने कहा कि सुशांत अब ठीक है और दवाइयां बदलने के बाद वह अंधेरे से प्रकाश में आ गया है. वहीँ डॉक्टर ने बातचीत में कहा, "14 जून 2020 को दोपहर 2.40 पर डॉक्टर प्रवीण ने मुझे बताया कि सुशांत ने सुसाइड कर लिया है. मेरे ख्याल से, सुशांत को बायपोलर डिसऑर्डर था और उसने इस बारे में बहुत कुछ पढ़ा था. मैंने उसे कई बार कहा था कि वह ठीक हो जाएगा लेकिन उसे लगता था कि ये सच नहीं है. इसीलिए उसे लगता था कि वह कभी भी इस दिक्कत से नहीं उभर सकेगा."

source: aajtak.in

रिया के सपोर्ट में बोली शिबानी दांडेकर- 'कोई भी सच सुनना नहीं चाहता'

अमेरिका ने किया भारत के 118 ऐप्स को बैन करने के फैसले का स्वागत

भाभी का गला घोंटकर देवर ने लगाई फांसी, कारण जानने में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -